newsdog Facebook

पत्नी की एक गलती की वजह से अहमद शहजाद पर लगा चार महीने का बैन

WAH Cricket 2018-10-09 18:46:00

फोटो: ट्विटर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टाइलिश बल्लेबाज अहमद शहजाद पर लगे चार महीने के बैन पर एक नया खुलासा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शहजाद को अपनी पत्नी सना अहमद की एक गलती की वजह से बैन झेलना पड़ रहा है.

दरअसल शहजाद की पत्नी ने गलती से उन्हें कैंसर के इलाज में दी जाने वाली दवा दे दी थी, जिसके चलते उनका डोप टेस्ट पॉजीटिव पाया गया. शहजाद की मां कैंसर से पीड़ित है ऐसे में उनके घर में ऐसी दवाएं मौजूद थी जो कि प्रतिबंधित की श्रेणी में आती है.

शहजाद को ये सजा डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने की वजह से मिली है. शहजाद पर यह बैन 10 जुलाई 10 नवंबर तक लागू रहेगा. आपको बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड डोपिंग के मामले में नो टॉलरेंस की नीति पर काम करती है.

बैन के बाद शहजाद ने पीसीबी के सामने वह सभी दस्तावेज पेश किए जिससे यह साबित हो सके कि उन्होंने प्रतिबंधित दवाई का सेवन गलती से किया है. इस दौरान शहजाद ने पीसीबी के सामने अपनी मां की दवाओं वाली पर्ची और दूसरे मेडिकल रिकॉर्ड भी पेश किए.

इस पूरे मामले पर पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी का कहना है कि क्रिकेट में डोपिंग को लेकर पीसीबी की अपनी सख्त नीति पर काम करती है. उम्मीद है कि भविष्य में क्रिकेटर इस चीज को लेकर सावधानी बरतेंगे कि कोई भी प्रतिबंधित पदार्थ उनके संपर्क में नहीं आए.

पाकिस्तान के 26 साल के इस बल्लेबाज ने अपने मुल्क के लिए 13 टेस्ट, 81 वनडे और 57 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं. शहजाद ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट मुकाबलों में 982 रन बनाए हैं. वहीं वनडे में उनके नाम 2605 रन हैं. टी20 में भी शहजाद के बल्ले से 1454 रन निकले हैं.