newsdog Facebook

जानिए उस रेप घटना का सबसे बड़ा सच, जिसकी वजह से गुजरात छोड़ भाग रहे है बिहार-यूपी वाले #TT

Red TV Prime 2018-10-10 13:33:53

नमस्कार दोस्तों, रोजाना देश-विदेश से जुड़ीं वास्तविक ख़बरें पाने के लिए हमें फॉलो करें। यह लेख पसंद आनेपर लाइक और शेयर करना ना भूले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य से इन दिनों उत्तर भारतीय नागरिकों पर हमले होने की खबरें आ रही है। इन कथित हमलों के कारण गुजरात से हजारों लोगों का पलायन हो रहा है। पलायन करने वाले लोग बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से कम के सिलसिले में आए हुए है। इन हमलों के कारण लोगों में डर पैदा हुआ है।

इन हमलों का मुख्य कारण गुजरात के साबरकांठा के हिम्मतनगर इलाके के पास एक गांव में २८ सितंबर को १४ माह की बच्ची का कथित अपहरण रेप बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि इस आरोप में बिहार के रहने वाले रविंद्र साहू नाम को गिरफ्तार किया है। पीड़ित बालिका ठाकोर समुदाय से तालुक रखती है।

ठाकोर समुदाय ने बताया कि ''आज हमारी बेटी शिकार बनी है कल कोई और हो सकती है. आरोपी को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. ताकि देश भर में इसका संदेश जाए.'' पीड़ित बालिका को शुक्रवार को अहमदाबाद सरकारी अस्पताल से छुट्टी दी गयी।

इस हादसे के बाद से स्थानीय संगठनोंने और लोगों ने बिहार-यूपी के लोगों के साथ गैर-गुजराती लोगों को निशाना बनाया है। गुजरात छोड़ने की धमकी के साथ हमले भी किये जा रहे है। इन घटनाओं के बाद वो लोग लगातार गुजरात से अपने घर लौट रहे है। बिहार, यूपी और मध्य प्रदेश के लोग गुजरात में रोजगार के लिए बड़ी संख्या में रहते है।

इस घटना का पुलिस द्वारा कोई भी खुलासा नहीं हुआ है। इसलिए कथित खबरों पर ज्यादा ध्यान न दे।

पाठक मित्रों, क्या इस घटना को लेकर यूपी-बिहारियों को निशाना बनाना सही है? इस घटना के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे? आपके विचार कंमेंट में जरूर लिखें।

प्यारे पाठकों, अगर यह जानकारी आपको पसंद आयी हो तो लाइक करें, अपने दोस्त और परिजनों को शेयर करें ताकि उन्हें भी यह ख़बर पता चले। रोजाना देश-विदेश से जुड़ी वास्तविक खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें ताकि हमारी हर ख़बर आपको मिलती रहे।

न्यूज़ सोर्स: एबीपी न्यूज़