newsdog Facebook

#MeToo मूवमेंट के शिकार बने ये बॉलीवुड फेमस सेलेब्रिटीज, लगा यौन शोषण का आरोप

Herald Spot 2018-10-10 13:26:19
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के नाना पाटेकर और कई अन्य बॉलीवुड सेलेब्रिटीज पर यौन शोषण के आरोप लगाने के बाद भारत में #MeToo मूवमेंट की शुरुआत हुई थी जो कि अब बहुत आगे बढ़ गई है। तनुश्री के अलावा बॉलीवुड में काम करने वाली कई महिलाओं और अन्य क्षेत्रों में कार्यरत महिलाएं आगे आकर अपने साथ हुए इस तरह के बर्ताव के बारे में बता रही है। शुरू होने के कुछ दिन बाद ही कई बड़े बड़े सेलेब्रिटीज इस मूवमेंट का शिकार हो चुके है। हम आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में बता रहे है जो कि इस #MeToo मूवमेंट का शिकार बने है। 

नाना पाटेकर - अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' के सेट पर उनके साथ अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया है। तनुश्री ने कहा कि नाना पाटेकर ने उनके साथ यह हरकत 10 साल पहले की थी। हालाँकि नाना पाटेकर ने तनुश्री दत्ता द्वारा लगाए गए सभी आरोपों से इंकार किया है।

आलोकनाथ - लोकप्रिय टेलीविजन शो 'तारा' की लेखक और निर्माता विनता नंदा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आलोकनाथ पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस पोस्ट में विनता ने आलोकनाथ पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। बॉलीवुड के सबसे संस्कारी व्यक्ति के नाम से मशहूर अलोक नाथ 'तारा' के मुख्य अभिनेता भी थे। 

विकास बहल - क्वीन फिल्म के निर्देशक विकास बहल पर एक अभिनेत्री ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। अभिनेत्री का कहना था कि विकास ने एक पार्टी के दौरान उन्हें जबरदस्ती किस करने की कोशिश की थी। इसके अलावा फिल्म क्वीन की अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा था कि क्वीन फिल्म की शूटिंग के समय निर्देशक विकास बहल उनके करीब आते थे और अपने चेहरे को उनकी गर्दन के नजदीक लाकर उसके बाल सुंघते थे।

विवेक अग्निहोत्री - नाना पाटेकर के अलावा, तनुश्री दत्ता ने निदेशक विवेक अग्निहोत्री पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया। तनुश्री ने कहा था कि फिल्म 'चॉकलेट: दीप डार्क सीक्रेट्स' की शूटिंग के दौरान फिल्म के निदेशक विवेक ने उन्हें कपडे उतारकर डांस करने के लिए कहा था। उस समय इरफ़ान खान और सुनील शेट्टी ने विवेक के खिलाफ उनका साथ दिया था। 

कैलाश खेर - एक महिला फोटोजर्नलिस्ट ने बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। महिला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा कि यह घटना 2006 में हुई थी जब वह अपनी एक महिला सहयोगी के साथ कैलाश खेर का इंटरव्यू लेने उनके घर गई थी जहां कैलाश बार बार उनकी जांघो को छूने की कोशिश कर रहे थे। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures