newsdog Facebook

रेप के आरोपों में फंसा ये खिलाड़ी भी शामिल है वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर की होड़ में

Rajasthan Khabre 2018-10-10 13:58:40


खेल डेस्क। वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर के लिए दिए जाने वाले प्रतिष्ठित बैलन डी ओर अवॉर्ड के लिए संभावित 30 खिलाडिय़ों की सूची जारी हो चुकी है। सूची में कथित बलात्कार के आरोपों का सामना कर रहे पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी जगह दी गई है। 

SAvZIM: अफ्रीका ने पहले टी20 में जिम्बाब्वे को रौंदा 34 रनों से, ये खिलाड़ी रहा मैन आॅफ द मैच

जुवेंटस के फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो पांच बार यह पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं। एक बार फिर फ्रांस फुटबॉल मैगजीन की ओर से दिए जाने वाले प्रतिष्ठित बैलन डी ओर अवार्ड के लिए रोनाल्डो का मुकाबला अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मैसी से होगा। हालांकि रोनाल्डो और लियोनल मैसी को यूरोपियन चैंपियन रियल मैड्रिड के आठ दिग्गज खिलाडिय़ों को इस बार इस पुरस्कार के लिए कड़ी चुनौती मिलेगी। 

युवा ओलंपिक: निशानेबाज मनु भाकर ने स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास

लगातार दो बार ये पुरस्कार अपने नाम कर चुके क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस समय कथित बलात्कार के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इसके कारण उन्हें विश्व स्तर पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि फुटबॉल की शीर्ष संस्था फीफा ने भी अपनी वेबसाइट से इस खिलाड़ी की फोटो को हटा दिया है।

बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला भी जुड़ी मी टू कैंपेन से, लगाए ये गंभीर आरोप

इस मामले में उन्हें आगे और भी बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि नाइकी स्पोट््र्स वीयर बनाने वाले सबसे बड़े प्रायोजक ने उनके साथ करार समाप्त करने के संकेत किए हैं। अगर ये करार समाप्त हो गया तो रोनाल्डो को लगभग 72 अरब का नुकसान हो सकता है।