newsdog Facebook

भूलकर भी तुलसी के पौधे के पास कभी न रखे ये 4 चीजें, होता है बहुत अशुभ

TechnicalWorld 2018-10-10 17:05:36

हेलो दोस्तों,  आज हम आपको बतायगे, कि तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी इन 4 चीजों को कभी नहीं रखना चाहिए. ऐसा करना बहुत  अशुभ माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार, तुलसी का पौधा सिर्फ एक पौधा नही बल्कि एक औषधि है . जो अनेक रोगों की  समस्या से छुटकारा पाया जाता है.  शास्त्र के अनुसार,  तुलसी के पौधे को देवी लक्ष्मी का रूप माना जाता है.  और ऐसा  कहां जाता है. की  जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है.  उस घर में कभी कोई परेशानी नहीं आती.  इसलिए हमें भूल कर भी तुलसी के पौधे के पास कभी न रखे.  जिससे तुलसी माता नाराज हो जाए.  और जिससे आपको भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. तो चलिए बताते हैं.

1. तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी  गंदे कपड़े नहीं डालने चाहिए. इससे तुलसी सूख जाती  हैं.  और घर में दरिद्रता आने लगती  हैं.  इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बनने लगता  है. 

2. तुलसी के पौधे के पास हर समय साफ सफाई का ध्यान रखना चाहिए.  ऐसा करने से घर में शांति और धन संपत्ति में कभी कोई कमी नहीं आती.  इस बात का हमेशा ध्यान रहे,  कि तुलसी को हमेशा साफ सुथरी जगह में ही लगानी चाहिए.

3. कुछ लोग तुलसी के पौधे के साथ गणेश की मूर्ति रख देते हैं.  हमें ऐसा नहीं करना चाहिए. यह शास्त्रों के अनुसार, ये बहुत अशुभ माना जाता है. तुलसी के पौधे में गणेश जी की मूर्ति रखना काफी अशुभ माना गया है. इसलिए ऐसा बिल्कुल ना करें. इससे घर में क्लेश और  पारिवारिक,  धन-संपत्ति जैसी परेशानियां शुरू होने लगती है. 

4. तुलसी के पास  भूलकर भी जूते चप्पल नहीं रखने  चाहिए . ऐसा करना भी अशुभ माना जाता है. अगर आप भी इन सब चीजों को करते हो,  तो आज से ही सब चीजों को करना बंद कर  दे.

दोस्तों अगर आपको यह न्यूज़ आपको अच्छी लगी हो, तो प्लीज आप इसे आगे भी शेयर करें. ताकि दूसरे लोग भी बढ़कर इस जानकारी का लाभ उठा सके दोस्तों, ये न्यूज़ आपको कैसी लगी. हमें कमेंट करके जरूर बताएं,  जय माता दी.