newsdog Facebook

मालदीव : अब्दुल्ला यामीन ने राष्ट्रपति चुनाव में मिली करारी हार को दी कोर्ट में चुनौती

News Track Hindi 2018-10-10 18:38:00

मालदीव. अपनी प्राकृतिक सौन्दर्यता की वजह से दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करने वाले देश मालदीव में इस समय बेहद राजनैतिक खींचातानी मची हुई है. इस छोटे से देश में कुछ समय पहले ही राष्ट्रपति चुनावों के नतीजे घोषित हुए थे लेकिन इसके बावजूद अभी इस बात पर सन्देश है कि चुनाव में जिसकी जीत हुई थी क्या वे ही सत्ता में बने रहेंगे या नहीं .

दरअसल इन चुनावों में करारी हार झेलने के बाद राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन लगातार इस चुनावों में घपलेबाजी होने के आरोप लगा रहे थे. अब उन्होंने इसके लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया है. दरअसल मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने हाल ही में एक बयान देते हुए घोषणा की है कि वे इस चुनावों के नतीजों को कोर्ट में चुनौती देंगे. 

उल्लेखनीय है कि मालदीव में कुछ हफ़्तों पहले ही चुनाव संपन्न हुए थे और इस चुनाव से काफी पहले से ही  अब्दुल्ला यामीन यह दावा कर रहे थे की इन चुनावों में उनकी ही जीत होगी. और जब चुनाव के नतीजे उनके मन मुताबिक नहीं आये तबसे वे लगातार चुनावों में किसी तरह की धांधली होने का आरोप लगा रहे है. 

ख़बरें और भी