newsdog Facebook

नवरात्रि में ये संकेत बताते हैं कि, मां दुर्गा है आपके ऊपर प्रसन्न

CareGuru 2018-10-10 18:54:55

नवरात्रि में ये संकेत बताते हैं कि, मां दुर्गा है आपके ऊपर  प्रसन्न


आज से नवरात्रि का समय शुरू हो गया है। यह वो समय है जब माता रानी अपने सभी भक्तों पर अपनी कृपा बरसाती हैं। अगर आप नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा की पूजा, विधि-विधान से करते हैं और उनसे कुछ मनोकामनाएं मानते हैं तो, माता कुछ संकेत दिखलाकर आपको बताती है कि, आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी। आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में जो अगर आपको नजर आते हैं तो समझ जाइए कि, मां आपके ऊपर प्रसन्न हो गई हैं।

उल्लू दिखाई देने पर

यदि आपने माता रानी से कुछ मांगा है और आपको रात के सपने में उल्लू दिखाई देता है तो समझ जाइएकि, माता रानी आपके ऊपर खुश हैं और वह आपकी मनोकामना पूर्ण करने वाली हैं। उल्लू माता लक्ष्मी का वाहन है और वह आपको सपने में दिख जाता है तो आपके घर में जल्द ही समृद्धि और सुख आने वाला है।

सोलह श्रृंगार किए हुए महिला

यदि आपने नवरात्र के पहले दिन माता से कुछ मांगा है और नवरात्रि के नौ दिनों के अंदर आपको, कहीं जाते वक्त या फिर ऐसे ही कोई महिला दिख जाती है जो सोलह सिंगार किए हो, तो समझ जाइए की माता रानी आपके ऊपर प्रसन्न है और जल्द ही आपके घर-परिवार में अपनी कृपा बरसाने वाली है। अगर इस तरह का संकेत आपको मिलता है तो, आपके घर में जल्द ही माता लक्ष्मी प्रवेश करेंगी और आपके घर की सभी दुखद चीजें दूर होंगी साथ ही खुशहाली आएगी।

नारियल का दिखना

अगर नवरात्रि के दिनों में आपने सुबह उठते ही, नारियल के दर्शन कर लिए तो आप बहुत भाग्यवान हैं। अगर इस तरह के संकेत आपको दिखते हैं तो समझ जाइए कि, माता रानी आपके ऊपर प्रसन्न है और जल्द ही वह आपकी सभी इच्छाओं को पूर्ण कर देंगी।

कमल का दिखना

अगर सुबह उठकर आपको पहली ही नजर में कमल दिखाई देता है तो यह बहुत शुभ संकेत है। नवरात्रि के समय में ऐसा होने पर माता रानी यह संकेत करती हैं कि, जल्द ही आपके घर से मूर्खता दूर होगी और सुख समृद्धि आएगी। ऐसे संकेत दिखने पर माता का धन्यवाद करना ना भूले।

गाय का नजर आना

अगर आप नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा की मंदिर में जा कर पूजा करते हैं और मंदिर से बाहर निकलते ही आपको किसी गाय के दर्शन हो जाते हैं तो समझ लीजिए, जो मनोकामना आपने मांगी है वह माता रानी पूर्ण कर देंगी। गाय शांति और सुख की प्रतीक है। तथा माता रानी यह आपको संकेत दे रही है कि, जल्द ही आपके घर में शांति और सुख आने वाले हैं।

फूल का गिरना

आप नवरात्रि के दिनों में माता की मूर्ति के सामने खड़े होकर अपनी मनोकामना मांग रहे है और माता रानी के गले में पड़ी हुई फूल की माला में से, एक फूल गिर जाता है तो समझ जाइए कि, माता रानी आपकी मनोकामना पूर्ण करने वाली है। इस तरह का संकेत माता रानी उन्हीं लोगों को देती हैं जो उनके लिए बहुत खास हैं। सभी को माता रानी यह संकेत नहीं देती है।