newsdog Facebook

ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे विलेन, जिनकी वजह से सुपरहिट हुई फिल्में

Tips for health today 2018-10-10 19:13:55

बॉलीवुड फिल्मों में हीरो का कोई वजूद नहीं होता जब तक फिल्म में विलेन न हो। बॉलीवुड फिल्मों में जब तक कोई विलेन नहीं होता, तो फिल्म देखने का कुछ मजा ही नहीं आता। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से विलेन हुए जिनका खौफ आज भी लोगों के दिलों में बरकरार है। विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर्स ने अपनी दमदार एक्टिंग से विलेन की भूमिका को एक खास मुकाम तक पहुंचाया है।

चाहे वह शोले का गब्बर हो या मिस्टर इंडिया का मोगेंबो सबने दर्शकों के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ी है। ये विलेन जितने खतरनाक दिखते हैं उतनी ही फीस भी ज्यादा लेते हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसे विलेन्स के बारे में जिनके कारण फिल्म हिट साबित हुई। तो आइए जानते हैं

मनोज वाजपेयी 

 

यह बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर है जो फिल्मों में अब तक तरह-तरह के किरदार निभा चुके हैं। लेकिन दर्शकों को इनका अभिनय विलेन के रूप में ज्यादा अच्छा लगता है। इन्होंने अपनी पहचान अपनी पहचान , सत्याग्रह , बागी 2 , राजनीति और गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है। इन फिल्मों में इनका विलेन का किरदार लोगों को बहुत ही पसंद आया था। ये विलेन का किरदार निभाने के लिए एक से डेढ़ करोड़ रुपए लेते हैं।

प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर को एक हीरो के रूप में पहचान नहीं मिल पाई लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में एक विलेन के रूप में अपनी पहचान बना ली है। फिल्म बागी 2 में प्रतीक बब्बर ने विलेन का रोल निभाया था जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। 31 वर्षीय प्रतीक बब्बर विलेन का किरदार निभाने के लिए डेढ़ से 2 करोड रुपए लेते हैं।

सोनू सूद 

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में शायद ही ऐसा कोई होगा जो सोनू सूद को नहीं जानता होगा। यह हीरो की रूप में अपनी पहचान बनाना चाहते थे लेकिन इन्हें विलेन के रूप में पहचान मिली। सोनू सूद फिल्म दबंग के लिए फिल्मफेयर बेस्ट विलेन का अवार्ड भी जीत चुके हैं। ये विलेन का किरदार निभाने के लिए 2 करोड रूपए तक लेते हैं।

प्रकाश राज

प्रकाश राज साउथ की फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार हैं। उन्होंने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी विलेन की जबरदस्त भूमिका निभाई है। प्रकाश राज मिलन के किरदार में कॉमेडी भी करते हैं। आजकल प्रकाश राज राजनीतिक बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। ये फिल्म में विलेन का किरदार निभाने के लिए 2.5 करोड़ रुपए लेते हैं।

संजय दत्त 

पहली बार संजय दत्त फिल्म खलनायक में नेगेटिव किरदार में नजर आए थे। इसके बाद फिल्म वास्तव में रघु का किरदार निभाया था। लेकिन विलेन के रोल में सबसे ज्यादा लोकप्रियता इन्हें फिल्म अग्निपथ में कांचा चीना के किरदार से मिली। इन्होंने इस फिल्म के लिए 6 करोड़ रुपए लिए थे।

रणवीर सिंह 

रणवीर सिंह आज बॉलीवुड के सुपर स्टार बन चुके हैं। वह हर एक किरदार को बहुत ही अच्छे तरीके से निभाते हैं। उन्होंने फिल्म पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी का खतरनाक किरदार निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी। यह भी कहा जा सकता है कि फिल्म के हिट होने का आधा श्रेय रणवीर सिंह को जाता है। उन्होंने इस फिल्म में अल्लाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाने के लिए आठ करोड़ रुपए लिए थे।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार को लोगों ने विलेन के रूप में कम ही देखा है। लेकिन अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्म रोबोट 2.0 में विलेन के रूप में नजर जाएंगे। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय कुमार ने इस फिल्म में नेगेटिव रोल को निभाने के लिए 80 करोड रूपए लिए हैं।