newsdog Facebook

किसान विरोधी है गठबंधन सरकार

Patrika 2018-10-10 23:06:56

सिरसी-कारवार. विधायक विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने राज्य की सत्ताधारी ज.द. (ध) तथा कांग्रेस गठबंधन सरकार को किसान विरोधी बताया है। वे सिरसी के अपने कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि ज.द. (ध) की सरकार बनने पर किसानों का ऋण माफ करने की घोषणा मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने की थी। अपवित्र गठबंधन से सत्ता हासिल करने के बावजूद कुमारस्वामी ने किसानों के ऋण माफ नहीं किए। कर्जमाफी की उम्मीद लिये बैठे किसान निराश है। मुख्यमंत्री सहित जिम्मेदार मंत्री किसानों को उभारने की दिशा में अग्रसर नहीं हो रहे हैं जिसकी वजह से किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है।


विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कहा कि सहकारी समितियों की ओर से आवेदन वितरित किए हैं जिसके लिए आवश्यक दस्तावेज मुहैया करवाने के लिए किसानों को कई पापड़ बेलने पड़ रहे हैं। सामान्य किसान दस्तावेज मुहैया नहीं करवा पा रहा है। सहकारी समितियां इसी कार्य में लिप्त हैं। किसानों को परेशान किया जा रहा है। सरकार को किसानों के ऋण माफ करने जैसे मामले में उलझनों को दूर करना चाहिए। इससे पहले भी किसानों के ऋण माफ किए जा चुके हैं वर्तमान सरकार को भी उन्हीं नियमों का पालन करना चाहिए।

किसानों के उलझनों के लिए ज.द. (ध) व कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। इन पार्टियों के कारण सहकारी समिति को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। कागेरी ने कहा कि ज.द(ध) व कांग्रेस की गठबंधन वाली सरकार परदे के पीछे एम.एस.आई.एल. शराब की दुकान खोलने का कार्य कर रही है।

हेगड़े ने बताया कि उनके क्षेत्र मे ४ तथा राज्यभर हजारों एम.एस.आई.एल. की (सरकारी शराब की दुकानें) दुकानें शुरू किए जाने संबंधित जानकारी मिली है। सिध्दरामय्या के नेतृत्व वाली सरकार की ओर से किए गए अंधाधुंध खर्च तथा वर्तमान सत्ताधारी पार्टियों की लापरवाही के कारण आज सरकार चलाने में कई दिक्कतें आ रही है। सरकार चलाने के लिए आज शराब की दुकानों का सहारा लेना पड़ रहा है।


विधायक कागेरी ने सिरसी -कुमटा मार्ग के विकास के दौरान वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था करवाने की मांग रखी। इस अवसर पर गणपति नायक, आर.वी. हेगड़े, चंद्रु देवाडिग, रवि हेगडे हलदोट, रमाकांत भट्ट सहित अनेक उपस्थित थे।