newsdog Facebook

अंकज्योतिष 12 अक्टूबर 2018: इस एक अंक के जातकों का होने वाल है भग्योदय

Patrika 2018-10-11 14:18:31

पंडित गुलशन अग्रवाल

अंक 01- शेयर बाजार में असमंजस की स्थिति से बचने के लिए बाहर निकलने की कोशिश करें। नये लोगों से जीवंत संपर्क संबंधों को ओर अधिक मजबुती प्रदान करेगा।
अनुकूलता के लिए- क्रोध में आने से बचकर रहें।

अंक 02- पैतृक संपत्ति के मामलों में सुधार की कोशिशें रंग लाएगी। व्यस्तता से भरी जिंदगी में जीवनसाथी की खुशियों को नजरअंदाज न करें, बल्कि उसे भावनात्मक सहारा दें।
अनुकूलता के लिए- पीपल के वृक्ष की 5 परिक्रमा लगाएं।

अंक 03- परिवार के प्रति भविष्य की चिंता के बजाए वर्तमान को सवांरने की कोशिश करें। स्वास्थ्य में आई अचानक खराबी से जरूरी कार्यों को करने से वंचित होना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- गाय को मीठी रोटी खिलाएं।

अंक 04- अतिरिक्त धनार्जन बेहद तीव्र गति से होगा। कभी-कभी भरपुर आत्मविश्वास भी सफल बनने की राह में तकलीफ देता है। इस बात को ध्यान में रखकर कार्य करना होंगे।
अनुकूलता के लिए- लड्डु गोपाल को नये वस्त्र अर्पित करें।

अंक 05- निजी संबंध में एक दूसरे की इच्छा का सम्मान करना होगा व रूचिगत कार्य को प्राथमिकता देना होगी। परिवार में आई दिक्कतें पूजन कर्म से भी दूर होती दिखाई नहीं देगी।
अनुकूलता के लिए- व्यक्ति विशेष का मजाक उड़ाने से बचें।

अंक 06- रिश्तेदारी में ही किसी के साथ नये कामकाज को शुरू करने के अवसर प्राप्त होंगे। कठिन प्रतिस्पर्धा के माहौल के बावजुद भी अपने कारोबार में निरंतरता बनी रहेगी।
अनुकूलता के लिए- सूर्योदय से पूर्व स्नान ध्यान करें।

अंक 07- कठिन प्रतिस्पर्धा के दौर में युवाओं को भाग्य भरोसे बैठने के बजाए कर्म करने पर ध्यान देना होगा। समस्त कानुनी दांवपेंच अपनाने के बावजुद सफलता में कठिनाई आएगी।
अनुकूलता के लिए- घर में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें।

अंक 08- वर्तमान समय में दैनिक पूजन कर्म में ईश्वर की पूर्ण भक्ति का अहसास होगा व शीघ्र फल प्राप्त होने लगेंगे। मेहनत के कार्य में अत्यधिक जोखिम उठाने की कोशिश न करें।
अनुकूलता के लिए- कन्याओं में पसंद की वस्तु वितरित करें।

अंक 09- बच्चों का अड़ियल रूख परेशानी का कारण बनेगा व भविष्य को लेकर खड़े किये गए सपनों में पुनःविचार करने पर मजबुर करेगा। स्वास्थ्य नरम बना रह सकता है।
अनुकूलता के लिए- श्रीगणेशजी को मोदक का भोग लगाएं।