newsdog Facebook

भारत की 4 ऐसी मोबाइल कंपनिया जो चलने के बाद भी फ्लॉप हो गई, नंबर 2 है आपकी फेवरेट

Technical Bhar point 2018-10-11 14:29:34

1- Lawow

जब भारत में टच फ़ोन का कही से कही तक नामोनिशान नहीं था। Lawow कंपनी के फ़ोन बहुत ज्यादा पॉपुलर थे। Lawow कंपनी के फ़ोन्स की सबसे बड़ी खास बात यही थी कि इस कंपनी के फोन में बैटरी काफी शानदार चलती थी और इसके फ़ोन के स्पीकर में बहुत ज्यादा आबाज थी। इसी कारण यह फोन भारत में बहुत ज्यादा बिके और आज इस कंपनी का नामोनिशान मिट चूका है।


2- GFive

GFive कंपनी भी भारत में बहुत ज्यादा मशहूर थी इस कंपनी के फ़ोन हम आपने जरूर चलाये होंगे। यह फोन भी डिस्प्ले साइज बड़ा होने, बैटरी बैकअप और तेज़ आबाज के लिए मशहूर था। आज यह भी कंपनी पूरी तरह से लुप्त हो चुकी है।

3-Sigmatel

सिग्माटेल के फोन भी भारत में बहुत ज्यादा संख्या में बिके इस कंपनी के फोन भी आप लोगो ने जरूर चलाये होंगे। अगर चलाये हो तो हमें कमेंट में बताये और इन फोन को देखकर हमें अपना बीता हुआ कल भी याद भी आता है। इस फ़ोन में म्यूजिक के लिए काफी शानदार आबाज थी।

4- Zen

जेन भारत की सबसे फेवरेट मोबाइल कंपनी हुआ करती थी। इस कंपनी का प्रचार भी अभिनता अमिताभ बच्चन ने किया था आपको याद भी होगा। जब स्मार्टफोन का दूर दूर तक नाम नहीं था जब यह कंपनी इंडिया की नंबर कंपनी बन चुकी थी। इस कंपनी के फोन की खास बात यह थी कि इसमें MP4 की वीडियो क्लियर चला करती थी।