newsdog Facebook

स्नैपड्रैगन 845, वायरलेस चार्जिंग, IP67, क्रोमा लाइटिंग के साथ Razer Phone 2 लॉन्च हुआ: जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Mykhabar 2018-10-11 13:43:25

रेजर ने Razer Phone 2 को आखिरकार लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफ़ोन पिछले साल लॉन्च हुए रेजर स्मार्टफ़ोन का अपग्रेडेड वर्जन है जिसमें कुछ बड़े सुधार देखने को मिलते है। रेजर स्मार्टफ़ोन 2 एक गेमिंग स्मार्टस्मार्टफ़ोन है जो गेमिंग के साथ-साथ, फ्लैगशिप ग्रेड स्पेसिफिकेशन्स से लैस है। स्मार्टफोन मोबाइल गेमिंग के लिए, बेहतरीन हार्डवेयर और प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है। चलिए रेजर के नए स्मार्टफ़ोन के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पर नज़र डालते है।

Razer Phone 2: फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स

Razer Phone 2 में 5.7 इंच का क्वाड एचडी 120 हर्टज़ अल्ट्रा मोशन डिस्प्ले है। डिस्प्ले 1440 x 2560 रेजोल्यूशन, 16:9 आस्पेक्ट रेशियो और सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ आता है। पिछले वर्जन की तरह, 120 हर्टज़ का ये डिस्प्ले गेमिंग के लिए सबसे तेज़ रिफ्रेश रेट और स्मूथ ग्राफ़िक्स पेश करता है। 645 निट्स की ब्राइटनेस के साथ, स्मार्टफ़ोन का डिस्प्ले पहले के मुकाबले बेहतर है। 8 जीबी रैम के साथ, डिवाइस को क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पावर करता है। स्मार्टफोन में 64 जीबी यूएफएस स्टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से 2 टीबी तक बढ़ाने का विकल्प है।

स्मार्टफ़ोन में कूलिंग सिस्टम भी मौजूद है जो लम्बे समय तक गेमिंग और मल्टीटास्किंग सेशन के दौरान डिवाइस को स्टेबल रखता है। ‘वेपर चैम्बर‘ कूलिंग सिस्टम एक कस्टम वेपर चैम्बर के जरिए, गर्मी को पूरे स्मार्टफ़ोन में फैलाने का काम करता है। ऐसा होने पर हीट निकलने के लिए सरफेस एरिया बढ़ जाता है जिससे स्मार्टफ़ोन समान रूप से गरम रहता है।

डिज़ाइन की बात करें तो, Razer Phone 2 में ग्लास बैक है जिसमें रेजर का क्रोमा आरजीबी लोगो एम्बेडेड है। ये बैकलिट लोगो नोटिफिकेशन्स के लिए अलग-अलग रंगो में ग्लो करता है। डिवाइस में किए गए मुख्य बदलावों में से एक इसमें शामिल IP67 रेटिंग है। यह 1 मीटर तक की गहरायी में आधे घंटे तक, स्मार्टफ़ोन की धूल और पानी से सुरक्षा करती है। पिछले वर्जन के समान, स्मार्टफ़ोन में डॉल्बी अट्मॉस के साथ डुअल फ्रंट-फेसिंग स्पीकर्स है। साथ ही, ऑडियो सिस्टम THX-सर्टिफाइड एम्पलीफायर और 24-बिट DAC से लैस है। पहले की तरह, हैंडसेट में 3.5 मिमी हैडस्मार्टफ़ोन जैक देखने को नहीं मिलता।

ऑप्टिक्स फीचर्स के मामले में, Razer Phone 2 में नया रियर डुअल कैमरा सेटअप शामिल है। इस सेटअप में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन, एफ/1.75 अपर्चर और डुअल पीडीएफ़ के साथ, 12 एमपी का वाइड एंगल सेंसर है। जबकि सेकेंडरी रियर कैमरा 12 एमपी का टेलीफ़ोटो सेंसर है। रियर कैमरा 60 एफपीएस पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है। फ्रंट में एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फ्रंट कैमरा 60 एफपीएस पर फुल एचडी वीडियो सपोर्ट से लैस है। पिछले वर्जन के कैमरा की तुलना में, नया रेजर स्मार्टफ़ोन महत्वपूर्ण कैमरा अपग्रेड के साथ आता है। अन्य कैमरा फीचर्स में पोर्ट्रेट मोड, नया ब्यूटी मोड और बेहतर पैनोरमा मोड शामिल है।

सॉफ्टवेयर पर गौर करें तो, स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8.1 ओरियो के साथ आता है। कंपनी ने Razer Phone 2 में रेजर कॉर्टेक्स को शामिल किया है, जो रेजर के कंप्यूटर सॉफ्टवेयर का एक मुख्य भाग है। डिवाइस में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। क्वालकॉम क्विक चार्ज 4+ के साथ, 4000 एमएएच की बैटरी इस गेमिंग स्मार्टफोन को ऊर्जा देती है। डिवाइस वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करती है। कंपनी ने अपना वायरलेस चार्जर भी लॉन्च किया है जो क्रोमा लाइटिंग इफेक्ट्स से लैस है। हैंडसेट का डायमेंशन 158.5 x 78.99 x 8.5 मिमी और वजन 220 ग्राम है।

Razer Wireless Charger

Razer Phone 2: कीमत, वेरिएंट्स

Razer Phone 2 दो वेरिएंट्स में आता है – मिरर और साटन। मिरर बैक वेरिएंट में 64 जीबी स्टोरेज है, जबकि साटन फिनिश वेरिएंट में 128 जीबी स्टोरेज मिलती है। यूएस, कनाडा, यूके और यूरोप में स्मार्टफ़ोन का मिरर वर्जन आज से प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध होगा। वहीं, साटन वर्जन को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। डिवाइस की अमेरिका में कीमत 799 डॉलर है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 59,250 रुपए है।

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.