newsdog Facebook

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शामिल किया नया सदस्य

Samachar Nama 2018-10-11 18:04:11

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया ने 1—0 की बढ़त बना ली है। भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में पारी और 272 रन से हराया है। इसके साथ ही अब सीरीज का दूसरा मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी—20 सीरीज होगी।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने टीम में एक नए सदस्य को चुना है। जी हां लेकिन किसी भी खिलाडी को बाहर किए बिना ही टीम में एक नया सदस्य को शामिल किया है। जी हां ये नया सदस्य एक रोबोट मशीन है। जो खिलाडियों को कैच का अभ्यास कराने के लिए काम में ली जाएगी।

आपको बता दें कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने अपने ट्वीअर अकाउंट पर एक ​वीडियों पोस्ट की है। जिसमें इस बारे में जानकारी दी गई है। बीसीसीआई की ओर से जारी पोस्ट में नई मशाीन के वीडियों में लिखा है कि ‘मीट द न्यू टीममैट’।

इस मशीन के सहारे टीम के कई खिलाडी स्लिप में कैच पकडने की कला को काफी सीखते है। जिससे उनकी कैच करने का अभ्यास हो जाता है।

हाल ही में टीम इंडिया ने एशिया कप को अपने नाम किया था। इ​सलिए टीम इंडिया इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है। अबकि बार वेस्टइंडीज की टीम में बडे नाम नहीं है। इसलिए मेहमान टीम काफी कमजोर लग रही है। इसलिए टीम इंडिया में युवा खिलाडियों को मौका दिया जा सकता है।