newsdog Facebook

वायरल फीवर का बढ़ा प्रकोप

Patrika 2018-10-11 20:36:14

रायपुर/धमतरी. मौसम में अचानक परिवर्तन होने से वायर फीवर का प्रकोप तेजी से फैल रहा है, जिसके चलते इलाज कराने के लिए मरीज जिला अस्पताल में पहुंच रहे हैं। डाक्टर और दवाई की कमी के चलते सामान्य बीमारी का भी इलाज नहीं हो रहा है। ऐसे मेंं मरीजों में रोष व्याप्त है।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण-पश्चिमी हवाओंं के चलते मौसम का रूख तेजी से बदल रहा है। दिन में गर्मी और उमस के चलते नागरिक परेशान हो रहे हैं, तो वहीं रात में हल्की ठंड का भी अहसास होने लगा है। मौसम सर्द-गर्म होने के चलते दिनों सर्दी, बुखार समेत अन्य रोग से पीडि़त मरीज इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। मंगलवार को पत्रिका ने अस्पताल का मुआयना किया। देखा गया कि बुखार से पीडि़त मरीज डाक्टर का इंतजार करते बैठे हुए थे। मरीज प्रियांशु मरकाम (करेली बड़ी) ने बताया कि उन्हें तेज बुखार के साथ बार-बार चक्कर आने की शिकायत है। स्वास्थ्य केन्द्र में काफी इलाज के बाद भी उसे राहत नहीं मिल। यही कारण है कि वे इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचे हैं, लेकिन यहां भी उसे डाक्टरों का इंतजार करना पड़ रहा है।

मरीजोंं से बेड फुल
उधर वायरल फीवर का प्रकोप के चलते इन दिनों पुरूष-महिला एवं जनरल वार्ड में बिस्तर फूल हैं। ऐसे में गंभीर मरीजों को भर्ती होने के लिए बिस्तर खाली होने का इंतजार करना पड़ रहा है। मरीज राम्हीन बाई ने बताया कि दो दिन पहले भी वह भर्ती के लिए आई थी, लेकिन बिस्तर खाली होने से वह मायूस होकर लौट गई थी।

वायरल फीवर का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिसके चलते सर्दी-बुखार से पीडि़त होकर मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। मरीजोंं को सुविधा स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा रही है।
डॉ पीसी ठाकुर, सिविल सर्जन