newsdog Facebook

Vivo के इस फोन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, खूबसूरती के आगे Realme भी है फीका

Indian hub 2018-11-05 10:56:54

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo अपने बजट तथा फ्लैगशिप रेंज वाले बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च करके एक भरोसेमंद स्मार्टफोन कंपनी बन चुकी है। इस फोन कंपनी ने इस साल अपना एक बेहतरीन स्मार्टफोन V9 लॉन्च किया था जिसकी कीमत भी ग्राहकों के बजट में रखी गई थी।

खूबसूरती के मामले में Vivo का यह फोन आज भी Realme को कड़ी टक्कर देता है। यह स्मार्टफोन कंपनी Vivo का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बना तथा यह अब भी ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है। हालांकि इस फोन की कीमत अब पहले से काफी कम भी हो चुकी है तो आइए जानते इस फोन के बारे में।

Third party image reference

Vivo V9 के स्पेसिफिकेशन

एंड्राइड ओरियो 8.1 पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मौजूद है। इस फोन में प्रोसेसिंग के लिए ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट दिया गया है। इसके साथ ही मल्टीटास्किंग के लिए 4GB की रैम दी गई है। इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी तथा 5 मेगापिक्सेल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी इस फोन में 24 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा मौजूद है।

इस स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64GB है तथा कनेक्टविटी के लिहाज से इस फोन में जरूरत के सभी विकल्प दिए गए हैं। जिनमें डुअल 4जी वीओएलटीई, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी 2.0 जैसे कनेक्टिविटी संबंधित फीचर्स दिए गए हैं। पावर बैकअप के लिए इस फोन की बैटरी 3,260 एमएच की है।

Third party image reference

कीमत

Vivo के इस फोन की कीमत लॉन्च के समय 22,990 रुपये थी। लेकिन इस फोन की कीमत में अब भारी कटौती हो चुकी है और अब यह फोन मात्र 17,499 रुपये में ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

Vivo का यह फोन आपको कैसा लगा? हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं तथा जाने से पहले इस पोस्ट को लाइक और शेयर करें।