newsdog Facebook

WhatsApp में जुड़ा प्राइवेट रिप्लाई फीचर, ये हैं फायदे

Real India 2018-11-06 20:08:30

Third party image reference

दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप में एक नया फीचर जुड़ा है. हमने आपको इस फीचर के बारे में पहले भी बताया था जो रिपोर्ट्स के आधार पर था. इस फीचर के तहत यूजर्स ग्रुप मैसेज का प्राइवेट रिप्लाई कर सकते हैं.

इस फीचर को रिप्लाई प्राइवेटली कहा जाएगा और इसके तहत वॉट्सऐप ग्रुप के मैसेज का प्राइवेट रिप्लाई कर सकते हैं. अभी भी ग्रुप मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं, लेकिन यह ग्रुप में दिखता है. इस नए फीचर से यूजर सीधे उस मैसेज के जरिए सेंडर से बात कर सकते हैं.

यह फीचर हर तरह के वॉट्सऐप ग्रुप पर लागू होगा और पुराने मैसेज का रिप्लाई भी इसके तहत दिए जा सकेंगे. WABetainfo की रिपोर्ट् के मुताबिक ये फीचर वॉट्सऐप के एंड्रॉयड के लिए दिए जाने वाले बीटा वर्जन के लिए दिया गया है और आने वाले समय में इसे नॉर्मल वर्जन में भी दिया जाएगा.

गौरतलब है कि वॉट्सऐप में अब स्टीकर्स की शुरुआत हो रही है और इसका अपडेट पहले ही आ चुका है. अब कंपनी इन स्टीकर्स का दायरा बढ़ा रही है और अब ज्यादा डेवेलपर्स स्टीकर्स तैयार करके इस प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर सकते हैं. स्टीकर्स का यह फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए है.

यूजर्स चाहें तो थर्ड पार्टी स्टीकर्स भी डाउनलोड कर सकते हैं. वॉट्सऐप अपडेट करने का बाद मैसेज रिप्लाई में स्टीकर फीचर मिलेगा. ऑल स्टीकर्स पैक के पास डाउनलोड बटन दिखेगा. कस्टम स्टीकर्स डाउनलोड करने के लिए गेट मोर स्टीकर्स पर क्लिक करें. इसके अलावा प्ले स्टोर से भी WASticker ऐप डाउनलोड किया जा सकता है.

हमें अपनी राय कमेंट करके बताइए और ऐसे न्यूज़ के लिए नीचे दिए गए फॉलो और लायक बंटन को दबाना न भूलें