newsdog Facebook

दीपावली: अपनों को ये गिफ्ट्स देकर बोलिए HAPPY DIWALI

Eenadu India 2018-11-07 00:30:00

डिजाइन फोटो.


रायपुर: आज आप पूजा-पाठ करके अपने करीबियों से मिलने जाएंगे. ऐसे में खाली हाथ जाना अच्छा नहीं लगता. दीपावली दीयो, पटाखों और मिठाइयों का त्योहार तो है ही, साथ ही इस दिन आप अपनों को गिफ्ट देकर भी खास बना सकते हैं. इस मौके पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट देने के लिए कई तरह के बजट फ्रेंड्ली ऑप्शन्स मौजूद हैं.

 
दीपावली पर उपहारों की खरीदारी शुभ मानी जाती है. लेकिन सबके लिए गिफ्ट खरीदते-खरीदते कई बार बजट बिगड़ जाता है. इसलिए इस दीपावली अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को ऐसे उपहार दीजिए जो उन्हें पसंद भी आएं और आपका बजट भी ना बिगड़े. चलिए आपकी जेब के हिसाब से आपको कुछ गिफ्ट ऑप्शन्स देते हैं.

ये कुछ गिफ्ट ऑप्शन हैं, जो आप दे सकते हैं-
 
- बात रोशनी और लाइट्स की हो रही हो तो लैंप्स से बेहतर और क्या हो सकता है. इन दिनों बाजार में एक से बढ़कर एक लैंप्स और लाइट्स की रेंज मौजूद है. आप बस अपने बजट के हिसाब से इन लैंप्स या लाइट्स को चुन सकते हैं. घर की सजावट के तौर पर भी इन लाइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है और ये आपके बजट में भी रहेंगे.

- दीपावली के मौके पर गिफ्ट देने के लिए गिफ्ट कार्ड एक अच्छा ऑप्शन है. अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट का गिफ्ट कार्ड देकर खुश कर सकते हैं. इससे वो गिफ्ट कार्ड की राशि से अपनी पसंद का गिफ्ट खरीद सकते हैं. बता दें कि आजकल कुछ बड़े आउटलेट्स भी गिफ्ट कार्ड की सेवा दे रहे हैं.

- हैंपर के कॉन्टेंट को जिसे आपको गिफ्ट देना है उसकी पसंद से कस्टमाइज कर सकते हैं. लिहाजा आप चाहें तो इस यूनीक दिवाली हैंपर में घर में बनी चीजों के साथ ही बाजार से खरीदी चीजों को मिला-जुलाकर रख सकते हैं. इस स्पेशल हैंपर में आप घर में बनी मिठाई, बिस्किट या कुकीज के अलावा जैम, केक या दूसरी बेक्ड चीजें और दुकान से खरीदी चॉकलेट्स भी रख सकते हैं.

- दिवाली पर घर सजाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. इसी को देखते हुए आप अपने करीबियों को दिवाली के मौके पर घर सजावट की चीजें भी गिफ्ट में दे सकते हैं. आप चाहें तो डेकोरेटड दीया, लैंप्स, टी लाइट्स या फिर गणेश जी, एक से एक डिजाइन वाली डेकोरेटिव मूर्तियां भी गिफ्ट में दे सकते हैं.

- त्योहार के मौके पर पहली चीज जो हम सबको याद आती है वो है मिठाई. लेकिन अगर आप ट्रेडिशनल मिठाई गिफ्ट में नहीं देना चाहते तो चॉकलेट के ऑप्शन पर जा सकते हैं. आखिर मुंह मीठा किए बिना फेस्टिवल कैसे पूरा होगा. चॉकलेट्स से न सिर्फ आप अपनों का दिल जीत पाएंगे बल्कि ये आजकल ट्रेंड में भी है. इस दीपावली आप चाहें तो चॉकलेट्स और ड्राई फ्रूट्स को मिला-जुलाकर स्पेशल हैंपर गिफ्ट में दे सकते हैं.

- दीपावली रोशनी का त्योहार है और दीयों और मोमबत्तियों के बिना इसकी खूबसूरती अधूरी है. ऐसे में आप चाहें तो डिजाइनर और सेंटेड कैंडल्स या कैंडल होल्डर भी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को तोहफे में दे सकते हैं. आप इन्हें मार्केट से या ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं. ऑनलाइन न सिर्फ आपको अच्छी डील्स मिल जाएंगी बल्कि आपके समय की भी बचत होगी.

- अगर आपके दोस्त को गार्डनिंग का शौक है तो उन्हें उपहार में कुछ खूबसूरत से इंडोर और आउटडोर प्लांट, सुंदर से गमलों में लगवाकर गिफ्ट कर सकते हैं. यदि आपका दोस्त ऐसे घर में रहता है, जिसमें बहुत बड़ी छत या बगीचा है, तो जैविक खेती के लिए उसे एक किट भी गिफ्ट कर सकते हैं. इससे पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी जाएगा और आपका गिफ्ट भी हो जाएगा.