newsdog Facebook

चुनाव में यहां रोज कपड़ा जा रहा प्रतिबंधित सामान, बोलेरो से पांच लाख की साडिय़ां जब्त

Patrika 2018-11-07 11:05:13

अशोकनगर. चुनाव के दौरान जहां पहले 32.60 लाख रुपए कीमत की शराब से भरा एक ट्रक जब्त हुआ था, वहीं अब पुलिस ने बोलेरो जीप से पांच लाख रुपए कीमत की चंदेरी साडिय़ां जब्त की हैं। जो ललितपुर से आ चंदेरी आ रही थीं, अधिकारियों को आशंका है कि यह चंदेरी साडिय़ां क्षेत्र में बंटने के लिए आ रही थीं। हालांकि साडिय़ों को जब्त कर मामले की जांच शुरू हो गई है।

मंगलवार को तड़के ललितपुर की तरफ से बोलेरो गाड़ी क्रमांक एमपी08 वीए 1323 आ रही थी। यूपी-एमपी सीमा पर स्थित राजघाट चौकी पर जब पुलिस ने बोलेरो रुकवाकर जांच की, तो उसमें चार बैग भरे हुए मिले। खोलने पर उनमें 179 चंदेरी साड़ी रखी मिलीं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। साडिय़ों की कीमत करीब पांच लाख रुपए बताई जा रही है।

 

 

 

एसएसटी टीम ने जब साडिय़ों के बिल और जरूरी दस्तावेज मांगे तो साड़ी विक्रेता मुकेश कोली कोई भी बिल प्रस्तुत नहीं कर पाए। इससे टीम ने एसडीओपी लक्ष्मीसिंह को मामले की जानकारी दी। एसडीओपी ने मौके पर पहुंचकर एसएसटी टीम को सामान जब्त करने के निर्देश दिए।

 

बताया जा रहा है कि साड़ी व्यवसाई प्राणपुर निवासी मुकेश कोली दिल्ली में एग्जीविशन में गया था, जहां पर बचे हुए माल के साथ वह चंदेरी लौट रहा था और उसके पास इन साडिय़ों के कोई बिल भी नहीं थे। इससे टीम मामले का प्रतिवेदन बना रही है और मामले को कार्रवाई के लिए रिटर्निंग ऑफीसर के पास भेजा जाएगा और इस मामले में रिटर्निंग ऑफीसर द्वारा ही कार्रवाई की जाएगी। साडिय़ों की इस जब्ती की कार्रवाई में एसडीओपी लक्ष्मीसिंह, आरक्षक नवल शर्मा, सौरभ पाराशर सहित एसएसटी टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

 



सुबह तड़के ही बोलेरो गाड़ी ललितपुर से चंदेरी आ रही थी, जिसे राजघाट पर आरक्षक ने पकड़ लिया और उसमें साड़ी मिली तो मुझे सूचना दी। इससे मौके पर पहुंचकर साडिय़ों को एसएसटी टीम को जब्त करवा दिया है। अब इस मामले का प्रतिवेदन एसएसटी टीम रिटर्निंग ऑफीसर को भेजेगी।
लक्ष्मीसिंह, एसडीओपी चंदेरी