newsdog Facebook

धमेंद्र की जेब में नहीं था एक भी रुपया..फिर आया एक फोन और हो गई हैप्पी दिवाली

Live India 2018-11-07 11:06:40

New Delhi :  बॉलीवुड स्टार्स भी दीवाली जोर-शोर से मनाते हैं और इस मौके पर कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करते हैं। कई बार दिवाली पर ऐसा कुछ स्पेशल हो जाता है जो हमेशा के लिए यादगार रह जाता है। दिवाली से जुड़ी ऐसी ही कुछ खास यादें बॉलीवुड स्टार्स ने शेयर की ।

माधुरी ने बताया था, जब मैं छोटी थी तो हमारे घर में 10 दिन पहले से ही सफाई पुताई और सजावट की तैयारी शुरू हो जाती थी। मेरी बहन रंगोली अच्छी बनाती थी तो ये जिम्मेदारी उसकी होती थी। मेरा काम होता था पटाखे जलाना। एक बार पटाखे चलाते वक्त मैंने अपने बाल जला लिए थे। दरअसल मैं जहां पटाखे चला रही थी वहीं एक लड़के ने सुतली बम जला दिया था और इसकी लपटों में मेरे बाल जल गए थे। दर्द और डर के मारे मेरी चीख निकल गई थी और उस दिवाली पर मैं खूब रोई थी। वो दिवाली मुझे आज भी याद है।”

वह दिवाली जब जेल चले गए थे जैकी श्रोफ : जैकी श्रॉफ अपनी यादगार दिवाली के बारे में बताते हैं, दिवाली मैं अपने परिवार के साथ मनाना पसंद करता हूं। एक वक्त तो ऐसा था जब मैं हीरो नहीं, अपने इलाके का भाई होता था। उस समय आवारागर्दी और टपोरीगिरी के अलावा कुछ और नहीं करता था। उसी दौरान दिवाली पर मेरा कुछ लड़कों से झगड़ा हो गया था जिसकी वजह से हम सब दोस्त जेल पहुंच गए थे। बाहर दिवाली के पटाखों का शोर था और हम सब जेल में उदास बैठे थे। तब मुझे लगा मैं जो कर रहा हूं वो ठीक नहीं है। इसी दिवाली से मैंने खुद को बदलने का सोचा और अच्छा इंसान बनने का फैसला किया।

एक दिवाली पर धर्मेंद्र की जेब में नहीं थे पैसे : धर्मेंद्र कहते हैं, मैं जब पंजाब में था तो परिवार के साथ दिवाली खूब धूमधाम से मनाता था। लेकिन जब मुंबई आया तो यहां बहुत संघर्ष करना पड़ा। एक दिवाली तो ऐसी भी थी जब जेब में पैसे भी नहीं थे और परिवार भी पास में नहीं था। उस वक्त पहली बार मुझे परिवार की कमी लगी और मुझे बहुत दुख हुआ। ऐसे समय मेरे एक दोस्त ने मुझे फोन किया, जो मुंबई में ही रहता था और वो भी मेरी ही तरह संघर्ष कर रहा था। उसने मुझे घर बुलाया और कहा कि सब तुम्हारा इंतजार कर रहे हैं, आओ दिवाली साथ ही मनाएंगे। मुझे ऐसा लगा, जैसे भगवान मिल गए। मैं दौड़ा- दौड़ा उसके घर गया और साथ दिवाली मनाई। वो दिवाली मेरे लिए आज भी यादगार है। मेरा वो दोस्त अब पता नहीं कहां है, पर हर दिवाली पर मैं वो दिन याद करता हूं।

The post धमेंद्र की जेब में नहीं था एक भी रुपया..फिर आया एक फोन और हो गई हैप्पी दिवाली appeared first on Live Bavaal.