newsdog Facebook

'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' देखने से पहले जानिए फिल्म से जुड़ी ये 10 बातें

Azab Gazab 2018-11-07 15:21:12

बहुत समय से फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के बारे में खबरें आ रही हैं और अब फाइनली आमिर खान के फैंस का इंतजार 8 नवंबर को खत्म हो रहा है. यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है. फिल्म में सना फातिमा शेख और कटरीना कैफ भी अपनी अदाओं का जलवा बिखेरेंगीं.

फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के बारे में खास बातें :

Image Source : hungama

1. फिल्‍म ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ में पहली बार पर्दे पर आमिर खान अपने फेवरेट एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे. सबसे खास बात ये है कि ऐसी पायरेट्स फिल्म आज तक नहीं बनी.


2. पहले इस फिल्म को 27 सितंबर, 2018 यानी यश चोपड़ा के जन्मदिन पर रिलीज किया जाना था लेकिन बाद में इसे दीपावली के दिन रिलीज करने का प्लान बनाया गया.

Image Source : PeepingMoon Hindi

3. फिल्‍म ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान में साल 1939 में आए कंफेशन ऑफ द ठग्स नाम के उपन्यास के आधार पर बनाया गया है. इसमें साल 1790 से 1805 के बीच की कहानी दिखाई गई है.


4. फिल्म में ब्रिटिश इंडिया के समय पर उत्तर प्रदेश में सक्रिय कुछ ठग्स की कहानी को दिखाया हया है जो अंग्रेज सरकार के लिए सिर दर्द बन गए थे.

Image Source : Zee News

5. फिल्‍म ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान यशराज फिल्म्स द्वारा बनाई गई सबसे महंगी फिल्म है. इस फिल्म का बजट 240 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.

6. फिल्म में दिखाए गए पानी के अंदर का युद्ध, इस सीन को थाइलैंड में फिल्माया गया है. इस युद्ध को देखकर दर्शक हैरानी से भर जाएंगे.

Image Source : Aaj Tak

7. आमिर खान वाले किरदार को पहले ऋतिक रोशन को साइन करने का विचार किया गया था लेकिन बाद में कुछ लोगों के सजेशन पर आमिर को चांस दिया गया.

8. आमिर ने अपने किरदार के बारे में बात करते हुए बताया था कि वो बहुत लालची हैं और पैसों के लिए वो अपनी मां को भी बेच सकते हैं उसका कोई ईमान नहीं होता.

Image Source : India

9. फिल्म के क्लाइमैक्स को फिल्म की जान बताया जा रहा है. सीन गुप्त रखने के लिए इसकी शूटिंग विदेश में की गई थी जिसे कुछ लोगों के सामने ही शूट किया गया.

10. फिल्म में वीएफएक्स और टेक्निकल का सारा काम हॉलीवुड के एक्सपर्ट्स ने किया और उन्हें इसके लिए अच्छी खासी कीमत भी दी गई.