newsdog Facebook

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुआ इतना बदलाव,10 नवंबर की बड़ी खबर

Jitu Don 2018-11-08 07:38:16

नमस्कार दोस्तों आपका हमारे चैनल में एक बार फिर से स्वागत है, यदि आपके घर में मोटरसाइकिल या अन्य प्रकार के वाहन भी हैं। जिसमें पेट्रोल और डीजल का उपयोग किया जाता है, इसलिए अंत तक इस समाचार को पढ़ना बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि मोदी सरकार के पक्ष में, पेट्रोल और डीजल पर पांच प्रमुख खबरें आ रही हैं। इसके बारे में जानना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है

Third party image reference

प्रधानमंत्री कार्यालय यानी एक बड़ा प्रस्ताव पीएमओ से बाहर आ रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी बिजली के वाहनों को बढ़ावा देने के लिए करोड़ 5500 रुपये का प्रस्ताव प्रस्ताव करने के लिए जा रहा है। और ऐसा करके, पेट्रोल और रोजगार की बहुमूल्य हानि बढ़ेगी।

प्रधान मंत्री कार्यालय में, वित्त मंत्री अरुण जेटली और पीएमओ, यह कार्यालय में क्यों चल रहा है कि डॉलर के मुकाबले रुपए को मजबूत किया जा सकता है? जिसके कारण भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सस्ती होंगी।

Third party image reference

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह कहा जा रहा है कि पेट्रोल और डीजल में गिरावट 2 सप्ताह के बाद देखी जा सकती है ऑस्ट्रिया और जेवी में संचालित कारें 2025 तक बंद हो जाएंगी, जिसके बाद पेट्रोल और डीजल की खपत में काफी कमी आएगी और पेट्रोल और डीजल की कीमतें गिर जाएगी।

Third party image reference

5 अक्टूबर को पेट्रोल की कीमत में -18 पैसे की बढ़ोतरी हुई है और डीजल की कीमतों में -21 पैसे की वृद्धि देखी गई है।