newsdog Facebook

दौड़ाने के बाद करना चाहिए इन चीजो का सेवन , नहित ओत शरीर हो जायेगा कमजोर

Quick Joins 2018-11-08 09:44:00
हेल्थ डेस्क :- स्वास्थ्य की दृष्टि से दौड़ना सबसे अच्छा माना जाता है। दौड़ने से शरीर स्वस्थ रहता है। इसलिए डॉक्टर्स भी रोजाना दौड़ने की सलाह देते हैं। इससे दिल स्वस्थ रहता है। इसके साथ ही एलडीएल कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कम करने में मदद मिलती है। दौड़ने के बाद शरीर को पौष्टिक भोजन की आवश्यकता होती है। अगर आप पोषक तत्वों से भरपूर भोजन नहीं करेंगे तो शरीर में कमजोरी आ जाती है। चलिए आज हम आपको बताएंगे कि दौड़ने के बाद किन चीजों का सेवन करना चाहिए ताकि आप स्वस्थ रहे।

चॉकलेट मिल्क :- दौड़ने के बाद शरीर को पौषक तत्वों की आवश्यकता होती है। चॉकलेट मिल्क का सेवन दौड़ के बाद मांसपेशियों को रिकवर करने में मदद करता है। चॉकलेट मिल्क में आपको चॉकलेट पाउडर, दालचीनी पाउडर और बादाम का पाउडर मिलाना होता है।

अनार का सेवन :-दौड़ने के बाद अनार का सेवन भी अच्छा माना जाता है। इनमें कई पोषक तत्व होते हैं जो शरीर को स्वस्थ बनाकर ऊर्जा प्रदान करने में मदद करते हैं।

तरबूज का सेवन :-तरबूज पानी का बढ़िया स्त्रोत माना जाता है, कारण कि इसमें 90 प्रतिशत तक पानी की मात्रा होती है। दौड़ के बाद पसीना बह जाने की वजह से आपके शरीर में पानी की कमी हो जाती है। पानी की कमी को दूर करने के लिए आप दौड़ के बाद तरबूज का सेवन करना चाहिए।चार सवालों के जबाब देकर जीते हजारो रूपये Click Here ,  यहाँ क्लिक करे