newsdog Facebook

आज सीवीसी के समक्ष फिर पेश होंगे सीबीआई के जबरन छुट्टी पर भेजे गए निदेशक आलोक वर्मा

Dainik Pukar 2018-11-09 00:00:00

नई दिल्ली, 9 नवम्बर (उदयपुर किरण). केंद्रीय सतर्कता आयुक्त टीएम भसीन के कल आयोग के कार्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण सीबीआई के जबरन छुट्टी पर भेजे गए निदेशक आलोक वर्मा से केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) पूछताछ नहीं कर पाया. इसलिए सीबीआई के जबरन छुट्टी पर भेजे गए निदेशक आलोक वर्मा आज फिर सीवीसी के कार्यालय जाएंगे जहां उनसे पूछताछ की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि पिछले 24 अगस्त को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने वर्मा के खिलाफ एक शिकायती आवेदन केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी को सौंपा था लेकिन वहां से उनके आवेदन को सीवीसी के पास भेज दिया गया था. फिर सीवीसी की सिफारिश पर ही केंद्र सरकार ने सीबीआई के दोनों अधिकारियों को जबरन छुट्टी पर भेज दिया था. लेकिन वर्मा उक्त आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चले गए और कोर्ट ने सीवीसी को आदेश देते हुए अगले दो सप्ताह में अस्थाना के आवेदन में वर्मा पर लगाए गए आरोप की जांच करने को कहा. हालांकि कोर्ट ने यह भी कहा कि इस जांच का पर्यवेक्षण सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अनंग कुमार पटनायक करेंगे.

सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक कल वर्मा ने अपने ऊपर लगे आरोप का खंडन किया. कल वर्मा अकेले सीवीसी के दफ्तर में दाखिल हुए थे. आज यह देखना होगा वह अपने साथ वकीलों को भी ले जाते हैं या नहीं. उधर, इस मामले में शिकायतकर्ता अस्थाना की जांच सीवीसी पहले कर चुका है. इसके बाद ही वर्मा को सीवीसी ने नोटिस देकर बुलाया भी था. साथ ही संबंधित मामले की फाइल भी सीवीसी ने सीबीआई से मांगी थी. लेकिन वर्मा ने न सीवीसी को फाइल सौंपी और न वह खुद सीवीसी के सामने दाखिल हुए.

Share on:

WhatsApp

http://udaipurkiran.in/hindi