newsdog Facebook

एअर इंडिया के ग्राउंड हैंडलिंग कर्मचारियों की हड़ताल जारी, हवाई उड़ानें हो रहीं प्रभावित

News Track Hindi 2018-11-09 09:54:00

मुंबई: देश की एयर इंडिया कंपनी के लिए मुसीबत बनती जा रही ग्राउंड कर्मचारियों की हड़ताल अभी भी जारी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि एयर इंडिया का एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड का अनुबंधित ग्राउंड स्टाफ मुंबई एयरपोर्ट पर बुधवार रात से हड़ताल पर है। जिसके कारण हवाई यात्राओं से संबंधित सारे कामकाज पूरी तरह से ठप्प हो गए हैं। बता दें कि कंपनी में करीब 5000 कर्मचारी हैं, जिनमें अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं।

यहां हम आपको बता दें कि इन कर्मचारियों की हड़ताल से करीब 37 उड़ानें प्रभावित हुई हैं। वहीं बताया जा रहा है कि अपने कुछ पूर्व सहकर्मियों की सेवा बहाल करने की मांग और दीवाली बोनस नहीं मिलने को लेकर ये कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इसके अलावा एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दीवाली बोनस के भुगतान और अपने तीन सहकर्मियों की बहाली की मांग को लेकर एअर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के कर्मचारियों ने बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात से मुंबई एयरपोर्ट पर कामकाज नहीं किया है। 

  

गौरतलब है कि एयर इंडिया कंपनी वर्तमान समय में कुछ मामलों में पहले भी सामने आ चुकी है और इसी प्रकार बुधवार रात से हड़ताल पर बैठे ग्राउंड स्टॉफ के कर्मचारियों के कारण हवाई उड़ानें भी प्रभावित हो रही हैं। इसके साथ ही एयर इंडिया द्वारा इन कर्मचारियों का अनुबंध भी आगे नहीं बढ़ाया गया है। यहां बता दें कि एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड एअर इंडिया की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी है और यह कंपनी देश के सभी एयरपोर्ट पर उड़ान के वक्त जमीन पर एअर इंडिया के विमानों के संचालन एवं सर्विसिंग से जुड़े काम और हवाईअड्डा टर्मिनल पर कामकाज देखती है।