newsdog Facebook

ऐसा चोर जिसने करोड़पति होते हुए भी चुरायी 20000

Kolkata Times Hindi 2018-11-09 14:23:46

कोलकाता टाइम्स :

हाल ही में पटना के एक शहर में एक जनरल स्‍टोर में चोरी की एक घटना सामने आई। इस स्‍टोर के गल्‍ले से तकरीबन 20000 रुपये चोरी होने का मामला सामने आया। पूरी घटना की सीसीटीवी फुटेज भी रिकॉर्ड हो गई जिसके आधार पर चोर पकड़ा गया। चोर के पकड़ने के बाद ही अनोखी समस्‍या खड़ी हो गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चोर साबित हुआ व्‍यक्‍ति खासा सम्‍पन्‍न है और उसके पास एक करोड़ रुपये से अधिक संपत्‍ति है इसीलिए उसका ब्योरा तैयार करने के लिए ईओयू यानि आर्थिक अपराध इकाई  की मदद लेनी पड़ रही है। वैसे शंभूनाथ नाम के इस व्‍यक्‍ति ने चोरी स्‍वीकार कर ली है। 

इस मामले में एक और पेंच भी है। दरअसल पुलिस ने रविवार की रात शंभूनाथ को 20 हजार रुपये की चोरी के लिए गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने जुर्म स्वीकार भी कर लिया है, और उसके पास से 700 रुपये भी बरामद हो गए हैं। अब मुश्‍किल ये है कि जहां स्‍टोर के मालिक का दावा है कि गल्ले से 20 हजार रुपये चोरी हुए हैं, वहीं शंभूनाथ सिर्फ 700 रुपये चुराने की बात कह रहा है।

गिरफ्तारी के बाद से शंभूनाथ सबको भावुक कहानी सुनाने में लगा है। वो कह रहा है कि उसके तीन बच्चे हैं। जिनमें से बड़ी बेटी आठ साल की है और उसका दाखिला अच्छे स्कूल में कराने के लिए, उसने चोरी की। जबकि जांच में उसकी सारी बातें झूठी साबित हो रही हैं। पता चला है एक स्‍थानीय शानदार कॉलोनी में उसके दो फ्लैट हैं, जिनकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है। इसके अलावा उसके नाम पर कई बीघा जमीन भी है।