newsdog Facebook

चर्च ने फादर ऑगस्टीन वेट्टोली को पत्र लिख कहा-प्रदर्शन से रहें दूर नहीं तो होगा Action

Punjab Kesari 2018-11-24 08:33:51

जालंधर(कमलेश): नन से जबरदस्ती के मामले में आरोपी फ्रैंको मुलक्कल की जमानत रद्द करवाने के लिए चल रहे प्रदर्शन में नन का साथ देने को लेकर फादर अगस्टीन वेट्टोली के खिलाफ चर्च ने कड़ा रुख अपनाते हुए पत्र लिख उन्हें चेतावनी दी है।

जानकारी के अनुसार फादर प्रदर्शन में ननों का साथ दे रहे थे और चर्च इस बात को लेकर उनसे खफा चल रहा था और इसी के चलते साइरो चर्च ने फादर ऑगस्टीन वेट्टोली को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि वह इस प्रदर्शन से दूरी बना लें अन्यथा उनके खिलाफ चर्च को कड़़ा एक्शन लेना होगा। गौरतलब है कि केरल की नन की ओर से लगाए जबरदस्ती के आरोपों के बाद केरल पुलिस द्वारा दर्ज केस में 2 महीने चली जांच के बाद पुलिस ने आरोपी फ्रैंको मुलक्कल को गिरफ्तार कर लिया था व फिलहाल वह जमानत पर है। उसे अदालत ने हर सप्ताह जांच समिति के सामने पेश होने को कहा है और केरल में उसकी एंट्री पर रोक लगी हुई है। केरल में पीड़ित नन के हक में उतरे लोग आरोपी फ्रैंको मुलक्कल को मिली जमानत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि आरोपी की जमानत खारिज कर उसे गिरफ्तार किया जाए।

नन का साथ देने वालों को पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां
गौरतलब है कि पीड़ित नन के सहयोगियों ने पहले भी यह आरोप लगाए हैं कि उन्हें नन का साथ देने पर कई बार धमकियां मिली हैं और उन्हें इस मामले में दूरी बनाने को कहा गया था। इसके अलावा नन के कई सहयोगियों ने फ्रैंको मुलक्कल की ओर से उन्हें प्रलोभन मिलने का भी आरोप लगाया था।

मुख्य गवाह कुरियाकोस की हो चुकी है संदिग्ध मौत
नन से जबरदस्ती मामले में फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ मुख्य गवाह फादर कुरियाकोस की मौत हो गई थी। उनका शव सेंट मेरी चर्च दसूहा के उनके कमरे में जमीन पर पड़ा मिला था। दसूहा पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया था। कुरियाकोस के भाई जोस ने कहा था कि कुरियाकोस बहुत परेशान चल रहे थे और उन्होंने पहले ही कहा था कि अगर आरोपी फ्रैंको मुलक्कल को जमानत मिल जाती है तो उनकी मौत तय है। कुरियाकोस ने एक टी.वी. चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उनको आरोपी फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ गवाही देने को लेकर काफी धमकियां मिल रही हैं उनकी जान को खतरा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!