newsdog Facebook

अमित शाह के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, सौंपा ज्ञापन

Punjab Kesari 2018-12-04 09:05:29

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत दी है। पार्टी का आरोप है कि शाह ने तेलंगाना में कांग्रेस के घोषणा पत्र को गलत तरीके से उद्धृत कर गलतबयानी की है और सांप्रदायिक माहौल बिगाडऩे का प्रयास किया है इसलिए उनके खिलाफ नोटिस जारी किया जाना चाहिए।  

शाह पर सांप्रदायिक माहौल बिगाडऩे का लगाया आरोप
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, कमलनाथ तथा विवेक तंखा ने मंगलवार को यहां चुनाव आयोग से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। पार्टी ने कहा कि मध्य प्रदेश में विभिन्न जिलों से इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों को लेकर शिकायत मिल रही है। उन्होंने गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और उन्हें मतगणना से दूर रखने की भी मांग की। बाद में कांग्रेस नेताओं ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर जो बयान दिया है वह गलत है। 

चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग 
कांग्रेस के अनुसार भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी के घोषणा पत्र को गलत तरीके से उद्धृत किया है और राज्य का माहौल बिगाडने की कोशिश की है इसलिए नोटिस देकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के तेलंगाना के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को रात को तीन बजे गिरफ्तार किए जाने का मुद्दा भी उठाया और कहा कि इसका मकसद कांग्रेस को नुकसान पहुंचाना है। आयोग को इसे संज्ञान में लेकर सरकार से पूछना चाहिए कि उन्हें किस कसूर के लिए गिरफ्तार किया गया है।