newsdog Facebook

Breaking : उत्तर प्रदेश से छत्तीसगढ़ में घुसे थे 3 ट्रक, रात में बॉर्डर पर ऑफिसर ने पकड़ा, तिरपाल हटाया तो खुली रह गईं आंखें

Patrika 2018-12-04 20:57:00

वाड्रफनगर. प्रदेश में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी प्रारंभ हो जाने से सरहदी क्षेत्रों से धान का अवैध परिवहन जोरों पर है। कलक्टर के निर्देश पर सरहदी क्षेत्रों में सघन जांच प्रशासन द्वारा की जा रही है।


मंगलवार की रात प्रशासनिक टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि धान की बड़ी खेप छत्तीसगढ़ में लाई जा रही है। इस पर वाड्रफनगर तहसीलदार मायानंद चंद्रा के नेतृत्व में अमले ने बार्डर पर उत्तरप्रदेश से आ रहे वाहनों की सघन जांच की।

इस दौरान पकड़े गए 3 ट्रकों में लदे धान को बक्सर बिहार से रायपुर के लिए जाना बताया गया, लेकिन वैध दस्तावेज नहीं पाए गए। इस पर प्रशासनिक अमले ने ट्रक क्रमांक यूपी 50 सीटी-1551, यूपी 65 एफ टी-7593 व सीजी 07-5989 से लगभग 10 लाख का धान जब्त कर वाहनों को बसंतपुर थाने को सुपुर्द कर दिया।

अग्रिम कार्रवाई हेतु प्रकरण बनाकर जिला कलेक्टर को भेजा जा रहा है। इस कार्रवाई से धान का अवैध कारोबार करने वालों में हड़कंप मच गया है।


कागजात नहीं होने पर किया जब्त
इस संबंध में तहसीलदार मायानंद चंद्रा ने कहा कि तीन ट्रक में लगभग 10 लाख का धान छत्तीसगढ़ लाया जा रहा था, जिसे कागजात नहीं होने पर जब्त किया गया है।