newsdog Facebook

Rajasthan Election LIVE: BJP के लिए नई मुसीबत! बेरोज़गारों के सबसे बड़े महासंघ ने कांग्रेस को दिया समर्थन, इन बातों पर बनी सहमति

Patrika 2018-12-05 08:33:00

जयपुर।

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पीसीसी चीफ सचिन पायलट से वार्ता के बाद राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने की घोषणा कर दी। जयपुर स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रमोद तिवारी के साथ पवन खेड़ा एवं सत्येंद्र राघव की मौजूदगी में साझा प्रेस वार्ता करके राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने कांग्रेस को समर्थन देने की औपचारिक घोषणा की।


राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने रीट शिक्षक भर्ती सहित सभी लंबित भर्तियों को जल्द से जल्द पूरा करवाने और प्रति वर्ष सभी विभागों में रिक्त होने वाले पदों पर समयबद्ध भर्ती निकालने का आश्वासन दिया है। साथ ही विद्यार्थी मित्रों सहित अन्य संविदा कर्मियों को नियमित करने एवं प्रदेश के स्थानीय बेरोजगारों को अधिक से अधिक मौका देने के लिए रास्ता निकालने पर भी सहमति जताई है।


इसके अलावा युवा बोर्ड के माध्यम से बेरोजगारों की समस्याओं का निस्तारण करवाने एवं बेरोजगारों पर धरने प्रदर्शन के दौरान लगे मुकदमे वापस लेने को लेकर भी आश्वस्त किया गया है। उपेन ने बताया कि सामान्य श्रेणी के गरीब योग्य अभ्यर्थियों के लिए विशेष अनुदान योजना, बेरोजगार परीक्षार्थियों का किराया माफ करने की घोषणा एवं आगामी होने वाली तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का पैटर्न पुराने और राज्य स्तरीय मेरिट के आधार पर करने सहित बेरोजगारों की अन्य मांगों पर भी सहमति जताई गई है।


बेरोजगार एकीकृत महासंघ को कांग्रेस पार्टी ने विश्वास दिलाया है कि सत्ता में आने के बाद बेरोजगारों की तमाम समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के साथ किया जाएगा। उपेन के अनुसार कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने का निर्णय समय की परिस्थितियां और बेरोजगारों के हितों को देखते हुए लिया गया है।