newsdog Facebook

बुजुर्ग को 19 रुपए का टॉयलेट पेपर चुराना पड़ा 1.24 लाख महंगा

Kolkata Times Hindi 2018-12-05 12:25:39

कोलकाता टाइम्स :  

जापान में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां के एक अस्पताल से टॉयलेट पेपर को चुराने वाले 64 वर्षीय बुजुर्ग पेंशनर को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद उस पर एक लाख 24 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

दिलचस्प बात यह है कि उसने जो टॉयलेट पेपर चुराया था, उसकी कीमत महज 19 रुपए थी। आरोपी बुजुर्ग का नाम जाहिर नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि उसने ओकिनोशिमा के एक अस्पताल के रेस्ट रूम से टॉयलेट पेपर चुराया था। यह इलाका जापान के पश्चिमी तट पर पड़ता है। बुजुर्ग पर लगाए गए जुर्माने को लेकर जापान के मीडिया संस्थानों और ब्लॉग पर बहस छिड़ गई है. कई लोग हैरानी जता रहे हैं कि उस पर इतना भारी-भरकम जुर्माना आखिर क्यों लगाया गया है।

बताते चलें कि दो साल पहले हुए एक ऑनलाइन जापानी सर्वे में पाया गया था कि 8.7 फीसद लोग अतीत में पब्लिक रेस्टरूम से जानबूझकर टॉयलेट पेपर अपने घरों में ले गए थे। इस सर्वे को कुछ न्यूज ब्लॉग ने दिखाया।

बताते चलें कि हाल के वर्षों में जापान के बुजुर्ग हो रहे लोगों में गरीबी बढ़ती जा रही है। जापान में छोटे अपराधों जैसे दुकान से कुछ सामान चुरा लेना सलाखों के पीछे पहुंचने का आम कारण है।