newsdog Facebook

तुलसी के इस्तेमाल से दूर कर सकते है बालों से जुड़ी समस्या!

Herald Spot 2018-12-05 12:14:49

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। आज की बदलती जीवनशैली , खानपान और दिनचर्या का सीधा असर हमारे शरीर पर पड़ता है। जिसमें सबसे ज्यादा बाल, स्किन प्रभावित होती है। कहा जाता है कि बाल महिलाओं का गहना होती है। बालों को सुंदर बनाए रखने के लिए हम कई तरह के उपाय करते है लेकिन ये उपाय कुछ समय बाद ही अपना असर दिखाना कम कर देती है। 



5 दिसंबर राशिफल: जानें कैसा रहेगा आज का दिन

आज के समय में बालों से जुड़ी समस्याओं को होना आम बात हो गई है। जिसमें हेयरफॉल, खुजली, डेंड्रफ शामिल है। यह समस्या महिलाओं के साथ साथ पुरूषों में भी ​अधिकतर देखी जाती है। बालों में डेंड्रफ होने की वजह से बाल रूखे और बेजान से होने लगते है और इस वजह से बालों में खुजली भी होने लगती है। कई बार इसी वजह से हमें दूसरे लोगोें के सामने शर्मिन्दा भी होना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको बालों से जुड़ी समस्या को दूर करने के कुछ टिप्स दे रहे है। 

सर्दी में सेहत के लिए फायदेमंद है लहसुन

तुलसी हमारे स्किन और बाल दोनों के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है। तुलसी का उपयोग एक औषधी की तरह किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते है कि तुलसी के इस्तेमाल से आप बालों से जुड़ी समस्या को जड़ से खत्म कर सकते है।  तुलसी की पत्तीयों के साथ आवंले के पाउडर में मिला ले और इसमें थोड़ा पानी मिला कर एक पेस्ट बना ले। फिर इस पेस्ट को अपने बालों के जड़ों में लगाए और कुछ समय के लिए छोड़ दे। इसके बाद साफ पानी से अपने बालों को धो ले। इससे बाल से जुड़ी समस्या हेयरफॉल और डेंड्रफ की समस्या खत्म हो जाएगी। 

घर में सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए घर के द्वार पर लगाए ये चीजें

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures