newsdog Facebook

दुर्लभ बीमारी, जिसकी वजह से करीब 20 साल से पानी में रह रही है ये महिला

Samachar Nama 2018-12-05 16:35:43
जयपुर, लोगों को अलग अलग तरह के शौक होते है। जिसके चलते उन पर एक अलग तरह का जूनून सवार हो जाता है। और वह अपने जूनून को पूरा करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। आज आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बता रहे है। जो अपने जूनून के लिए जानी जाती है। इस महिला के बारे में सुनकर हर कोई चौंक जाता है। यह महिला पश्चिम बंगाल के वर्धमान की रहने वाली है जो पिछले 20 सालों से पानी में रह रही है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कटवा क्षेत्र  में रहने वाली इस महिला का नाम पातूरानी होश बताया जा रहा है। ये महिला पहले मुर्शिदाबाद रहती थी, लेकिन इसके परिवार मे कोई नहीं बचा। जिसके चलते वह अपनी बेटी के पास आकर रहने लगी। इस महिला की बेटी ने बताया कि वह एक महिने मे केवल दो बार चावल खाती है। अगर कभी उसका मन करे तो अन्य दिन भी खा लेती है।
महिला की बेटी ने कहा कि कुछ भी नहीं खाने की वजह से महिला शौच भी नहीं जाती है।  उसके सांस लेने में भी दिकक्त होती थी। जिसके बाद वह पानी में रहने लगी। उसने बताया कि उसके पानी में रहने से उसे आराम मिलने लगा. जिसके बाद वह लगातार बीस वर्षों से पानी में ही रह रही है। इस महिला को पानी में रहने से किसी तरह की कोई बीमारी नहीं होती है। उन्हें कभी बुखार भी नहीं आता है।
वहीं इस मामले को लेकर चिकित्सकों का कहना है कि महिला को मानसिक बीमारी है। जिसका इलाज किया जा सकता है। लेकिन उसकी बेटी का कहना है कि जब उसकी तबीयत सही है तो क्यों वह कहीं पर जाए। हालंकि फिलहाल महिला को किसी तरह की कोई शारीरिक परेशानी नहीं है.