newsdog Facebook

उपेंद्र कुशवाहा का महागठबंधन में स्वागत है लेकिन सीएम पद देने का सवाल ही नहीं- कांग्रेस

Zee News Hindi 2018-12-06 14:26:34
उपेंद्र कुशवाहा का कांग्रेस ने महागठबंधन में स्वागत किया है. (फाइल फोटो)

पटनाः आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा गुरुवार को एनडीए छोड़ने का फैसला ले सकते हैं. मोतिहारी में आरएलएसपी की सभा आयोजित की गई है. सूत्रों का कहना है कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए छोड़ने का फैसला ले सकते हैं. वहीं, आरएलएसपी के नेता, कार्यकर्ता समेत महागठबंधन के नेता भी उनके फैसले का इंतजार कर रहे हैं.

कांग्रेस ने उपेंद्र कुशवाहा का महागठबंधन में स्वागत किया है. कांग्रेस का मानना है कि उपेंद्र कुशवाहा का एनडीए में अपमान किया जा रहा है इसलिए उन्हें महागठबंधन के साथ होना चाहिए. अगर वह एनडीए छोड़कर हमारे साथ आते हैं तो उनका स्वागत किया जाएगा.

बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा का महागठबंधन में हमेशा से स्वागत है. वह आना चाहें तो कांग्रेस और महागठबंधन के दल उनका स्वागत करेंगे. वहीं, जब उनसे सवाल किया गया कि क्या उन्हें सीएम पद का दावेदार माना जा सकता है. तो उन्होंने इससे साफ इनकार किया है.

कौकब कादरी ने कहा कि महागठबंधन में सीएम पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है. उपेंद्र कुशवाहा का सीएम बनने का कोई सवाल ही नहीं है. महागठबंधन में उनका किसी तरह का अपमान नहीं किया जाएगा. लेकिन सीएम पद उन्हें नहीं दिया जा सकता है.

आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन के नेताओं के साथ भी मीटिंग की थी. एनडीए छोड़ने की खबर सामने आने के बाद से ही कुशवाहा लगातार महागठबंधन के कई नेताओं से मुलाकात की थी. हालांकि उन्होंने इसे एक शिष्टाचार मुलाकात करार दिया था.

वहीं, महागठबंधन में उपेंद्र कुशवाहा का शुरू से ही ऑफर दिया जा रहा है. यहां तक की माना जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा को लेकर सीट शेयरिंग तक की बात हो रही है. अगर महागठबंधन में आरएलएसपी शामिल हुई तो उन्हें एनडीए से अधिक सीट दी जाएगी. हालांकि इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.