newsdog Facebook

ईरान के चाबहार शहर में आत्मघाती हमले में तीन लोगों की मौत

C News Bharat 2018-12-07 12:23:00

 ईरान के चाबहार शहर में पुलिस मुख्यालय में हुए आत्मघाती हमले में तीन लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह आत्मघाती बम हमला पुलिस मुख्यालय में हुआ है। इस हमले तीन लोगों की मौत हो गई है और अधिक संख्या में लोग घायल हुए है। मीडिया इसे आंतकी  हमला करार दे रही है। बता दें कि चाबहार शहर में भारत और ईरान के सहयोग से बंदरगाह का निर्माण किया जा रहा है। जिसके लिहाज से भारत के ये शहर काफी अहमियत रखता है।

ये आत्मघाती हमला दक्षिणी बंदरगाह में हुआ है। इस हमले में 3 लोगों की मौत और 19 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। कुछ स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक इसे सुसाइट अटैक बताया जा रहा है। 

चाबहार शहर में सिस्तान बलुचिस्तान प्रांत में है जहां पाकिस्तान के बलूची अलगांववादी और सुन्नी मुस्लिम चरमपंथी शिया अधिकारियों को निशाना बनाते हुए सीमापार से हमला करते है। प्रांत की सुरक्षा से जुड़े डिप्टी गवर्नर मोह्म्मद हादी मारशी ने सरकारी टेलीविजन पर हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस आंतकवादी हमले में पुलिस बल के दो जवान भी शहीद हो गए है।

बामेरी ने सरकारी गवर्नर टेलीविजन से कहा था कि हमला इतना जबरदस्त थी कि आस-पास के स्थित कई भवन के खिड़कियां व शीशे चटक गये। उन्होंने बताया हमले के समय वहां से गुजर रहे लोग भी हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए।