newsdog Facebook

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान बोले-मोदी सरकार मुसलमान और पाक विरोधी, नहीं चाहती शांति

Emalwa 2018-12-07 16:19:40

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय जनता पार्टी और उनके नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने एक इंटरव्यू में बीजेपी को मुसलमान विरोधी और पाकिस्तान विरोधी कहा है। बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की सत्ताधारी पार्टी का रवैया मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी है। भारत सरकार ने मेरी तरफ से की गई शांति की हर कोशिश को नाकाम कर दिया” इमरान खान के मुताबिक भारत की सरकार इसलिए ऐसा कर रही है क्योंकि वहां आने वालों महीनों में चुनाव होने वाले हैं।

बता दें कि जुलाई में चुनाव जीतने के बाद अपने पहले संबोधन में इमरान ने कहा था कि भारत एक कदम आगे बढ़ेगा तो हम दो कदम चलेंगे। हाल ही में पाक ने भारत को सार्क समिट में शामिल होने का न्योता दिया था। इस पर सुषमा स्वराज ने कहा था कि बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं हो सकते। मुंबई हमले के अपराधियों के सवाल पर इमरान ने कहा कि ये आतंकवाद से जुड़ा मसला था वो इसे सुलझाना चाहते हैं। इमरान खान ने ये भी कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खोलने के बाद उन्हें उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत का दौर एक बार फिर शुरू होगा।

ये पहला मौका नहीं है जब इमरान खान ने बीजेपी पर निशाना साधा हो। पिछले दिनों ट्वीट करते हुए इमरान खान प्रधानमंत्री पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था. ‘शांति बहाली के लिए शांति वार्ता की शुरुआत की मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से बेहद निराश हूं, हालांकि, मैं अपनी पूरी जिंदगी ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं जो बड़े दफ्तरों पर ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं, लेकिन उनके पास आगे तक देख सकने के लिए दूरदर्शी सोच का अभाव है।