newsdog Facebook

भोजपुरी टाइगर्स ने जीता 'BIPL 3' का खिताब, फाइनल में भोजपुरी योद्धा को 38 रनों से रौंदा

Zee News Hindi 2018-12-07 15:52:29
टाइगर्स के ही असगर अली को 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब मिला.

नई दिल्ली: भोजपुरी सितारों को एकजुट करने के उद्देश्य से प्रवेशलाल यादव द्वारा शुरू की गई भोजपुरी इंडस्ट्रीज प्रीमियर लीग यानी बीआईपीएल का तीसरा सीजन दमन में सम्पन्न हुआ, जहां विजेता का खिताब पिछली बार की तरह इस बार भी कप्तान मनोज तिवारी और ओनर रत्नाकर कुमार की टीम भोजपुरी टाइगर्स ने हासिल किया है. फाइनल मुकाबले में टाइगर्स ने कप्तान रवि किशन और ओनर मधुवेन्द्र राय की टीम भोजपुरी योद्धा को 38 रनों से पराजित किया. पहले बैटिंग करते हुए टाइगर्स की टीम ने असगर अली के नाबाद 87 और उदय तिवारी के नाबाद 40 रनों की मदद से निर्धारित पंद्रह ओवर में 171 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी योद्धा की टीम निर्धारित ओवर में मात्र 133 रन ही बना सकी. 

असगर अली को मिला 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब 
योद्धा की ओर से आदित्य ओझा ने 42, जबकि निलेश पांडेय ने 32 रन बनाए. टाइगर की ओर से अयाज खान ने तीन विकेट चटकाए जबकि कप्तान उदय तिवारी ने 2 खिलाड़ियों को पवैलियन की राह दिखाई. उदय तिवारी के हरफनमौला प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब मिला, जबकि टाइगर्स के ही असगर अली को 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब मिला. अयाज खान को बेस्ट बॉलर ऑफ द सीरीज तो योद्धा के आदित्य ओझा को बेस्ट बैट्समैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला. सोनू को बेस्ट फिल्डर ऑफ द सीरीज का खिताब हासिल हुआ. यही नहीं निरहुआ एंटरटेनमेंट की तरफ से इन सभी को पचीस-पचीस हजार की नकद राशि और अयाज खान को ऑडीओ लैब की तरफ से पंद्रह हजार की राशि इनाम स्वरूप दी गई. 

BIPL 4 में उतरेगी यह नई टीम
टूर्नामेंट में एसआर के म्यूजिक की तरफ से बाउंड्री लाइन पर लगे उनके बोर्ड पर बॉल मारने वाले खिलाड़ियों को ग्यारह-ग्यारह हजार की नक़द राशि प्रदान की गई. बीआईपीएल के समापन समारोह में मौजूद तीनों ही टीम के ब्राण्ड अंबेसडर्स आम्रपाली दुबे, पाखी हेगड़े, शुभी शर्मा, स्मृति सिन्हा, स्वीटी छाबड़ा, अनारा गुप्ता, निधि झा, सपना गिल, कनक पांडे, श्यामली श्रीवास्तव, देवोशमिता बनर्जी के अलावा पीआरओ उदय भगत, तीनों टीम के कोच सहित आयोजन में सराहनीय भूमिका निभाने वाले सभी लोगों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर विजेता टीम के ओनर रत्नाकर कुमार ने अपनी टीम को गोवा ट्रिप का उपहार दिया, जबकि योद्धा टीम के  ओनर मधुवेन्द्र राय ने बैंकॉक ट्रिप का उपहार दिया. एसआर के म्यूजिक के रोशन सिंह ने सीजन 4 में भोजपुरी सुल्तान नाम की नई टीम को शामिल करने की घोषणा की.

भोजपुरी फिल्मों की और खबर पढ़ें