newsdog Facebook

अजमेर शरीफ में लगे आला हजरत की मुहब्बत में नारे, दरगाह खादिम ने की पुलिस से कार्रवाई की मांग

The World News Hindi 2019-01-05 18:20:52

नए साल के मौके पर अजमेर स्थित हजरत ख़्वाजा गरीब नवाज (रह.) की दरगाह पर आला हजरत की मुहब्बत में नारे लगाए गए। जो दरगाह के गद्दीनशीन सय्यद सरवर चिश्ती को नागवार गुजरा और उन्होंने इसे परंपरा के खिलाफ बताते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

सरवर चिश्ती की ओर से जारी शिकायती पत्र के मुताबिक, करीब 200 बरेलवियों ने नारेबाजी की है। साथ में एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें अकीदतमंद ताजुश्शरिया जिंदाबाद के नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं। दरगाह के गद्दीनशीन सय्यद सरवर चिश्ती इसे बरेलवी का प्रचार-प्रसार बता रहे हैं।

सरवर चिश्ती के इस कारनामे पर जमात-रजा-ए-मुस्तफा के उपाध्यक्ष सलमान हसन कादरी ने कहा कि बुजुर्गो के दर पर बुजुर्गो के नारे ही लगेंगे। आला हजरत के चाहने वाले ख्वाजा के भी चाहने वाले हैं। मुहब्बत में नारे लगाए हैं। इसमें अकीदतमंदों पर कार्रवाई की मांग निंदनीय है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले अजमेर के ख़ादिमों का एक विडियो वायरल हुआ था जिसमे हजरत अमीर मुआविया और आला हजरत की शान में गुस्ताखी की गई थी। जिसके बाद बरेली की सरजमी से अमीन मिया कादरी साहब ने दरगाह के ख़ादिमों को अपनी हद में रहने कि चेतवानी दी थी।

उन्होने दुनिया भर के सुन्नी मुसलमानों से अजमेर दरगाह के ख़ादिमों का बहिष्कार करने को कहा था। उन्होने कहा था कि गुस्ताख खादिमों की गालियां सुनने से बेहतर है कि घर पर ही ख्वाजा की फातिहा दिलाएं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें