newsdog Facebook

नितिन गडकरी को बनाओ उपप्रधानमंत्री बनाने की पैरवी

Talented India 2019-01-07 12:29:15


लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के नेताओं के अलग-अलग बयान भी अभी पार्टी की अस्थिरता को सामने लाने लगे हैं। भाजपा में क्या चल रहा है यह पार्टी के बड़े नेताओं के बयानों से सामने आ रहा है। पहले नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी की कार्यप्रणाली को लेकर बयानबाज़ी की थी। इसके बाद अब एक और बड़े नेता ने भाजपा नेतृत्व में बदलाव को लेकर बड़ा बयान दिया है।

भाजपा के दिग्गज नेता संघप्रिय गौतम ने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा है और बेहतरी के लिए सुझाव दिया है। गौतम के इस बयान से पार्टी में खलबली मच गई है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को उप प्रधानमंत्री बना देना चाहिए और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना चाहिए।


संघप्रिय गौतम ने साथ ही  कहा कि अमित शाह को राज्यसभा में कमान संभालनी चाहिए, जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष की बागडोर शिवराजसिंह चैहान को सौंपी जानी चाहिए। इस बदलाव से बीजेपी कार्यकर्ताओं में विश्वास बढ़ेगा।


उन्होंने इस संबंध में एक पत्र जारी किया है। इस पत्र में उन्होंने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाकर धार्मिक कार्यों में लगा देना चाहिए। संघप्रिय गौतम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा है कि उन्होंने देश की ख्याति को बढ़ाया है और वो देश के सबसे चहेते नेताओं में से एक हैं, लेकिन उन्होंने यह मानने से इनकार कर दिया कि भाजपा दोबारा सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि देश की मौजूदा हालत को देखकर 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के आने की संभावनाएं काफी कम हैं।

कार्यकर्ता ही संतुष्ट नहीं हैं-गौतम

गौतम ने कहा कि जनता ही नहीं भाजपा कार्यकर्ताओं में भी सरकार की कार्यप्रप्रणाली को लेकर काफी गुस्सा है। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत सुनिश्चित करने के लिए संगठन में बड़े बदलाव करने चाहिए। उन्होंने योजना आयोग को नीति आयोग में बदलना, सुप्रीम कोर्ट, आरबीआई, सीबीआई आदि संवैधानिक संगठनों में दखलंदाजी, मणिपुर और गोवा में जोड़-तोड़ की राजनीति से सरकार बनाने को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा।

– राहुल

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News


ट्रेंडिंग न्यूज़