newsdog Facebook

वनविभाग ने गाड़ी व लकड़ी समेत करीब 14 लाख की सम्पति को किया जब्त

Swatantra Prabhat 2019-01-07 13:35:37

बहराइच।

 रविवार की रात करीब 2 बजे मोतीपुर वन्य क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल‌ हाईवे पर स्थित दीक्षित ढाबा के वनकर्मियो व एसटीपीएफ की टीम ने घेरा बंदी कर  एक डीसीएम बेशकीमती खैर की  लकड़ी पकड़ी।
शनिवार की रात मुखबिर की अोर से सूचना मिली थी‌ कि नानपरा लखीमपुर नेशनल हाईवे पर किसी वाहन पर जंगल की लकड़ियों को ले जाया जायेगा। सूचना मिलने के बाद वनक्षेत्राधिकारी शत्रुहन लाल ने एसटीपीएफ के एसआई सत्येन्द्र कुमार से सम्पर्क कर टीम‌ गठित कर खपरा वन चौकी से कुड़वा वन चौकी‌ तक नेशनल हाईवे की घेरा बंदी कर ली। 
कुड़वा वन बैरियर पर तैनात वन दरोगा आनंद गांधी ने बताया कि रविवार की रात करीब एक बजे हाईवे स्थित कुड़वा वन बैरियर पर तेज रफ्तार से आ रही एक डीसीएम गाड़ी न०UP 44 AP 1196 पर  लकड़ी लदी देख वन कर्मियो ने गाड़ी को रोकना चाहा किंतु हाईवे पर वन फोर्स को देख गाड़ी चालक ने वाहन की रफ्तार बढ़ा दी । जिसके बाद वन टीम ने डीसीएम का पीछा कर दीक्षित ढ़ाबा से कुछ दूर हाईवे पर ही गाड़ी को पकड़ एक डीसीएम खैर की बेशकीमती लकड़ी बरामद की तथा वाहन चालक राजमल तिवारी पुत्र ज्वाला प्रसाद   देहात कोतवाली बहराइच  तथा गाड़ी में मौजूद एक अन्य व्यक्ति पिंकू पुत्र कैलाश निवासी देहात कोतवाली बहराइच को हिरासत में ले लिया।
 वन क्षेत्राधिकारी शत्रुहन लाल ने बताया कि खैर से भरी डीसीएम को वन रेंज कार्यालय मोतीपुर लाया गया है अभियुक्तों से खैर की लकड़ियों के बाबत पूछताछ की जा रही है।उन्होने बताया कि सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
 इस मौके पर वन‌क्षेत्राधिकारी शत्रुहन लाल, एसटीएफ के एसआई सत्येन्द्र कुमार,दयानन्द कुशवाहा,रंजीत यादव,अनिल पाडेय, रमेश यादव,गुरदीप सिंह,शिव नारायण, वन दरोगा टीपीएन सिंह, आनंद गांधी समेत कई लोग मौजूद रहे।