newsdog Facebook

गलत चार्जर के इस्तेमाल से स्मार्टफोन में आने लगती हैं ये खराबियां

Patrika 2019-01-09 15:54:19

ये दिक्कतें फोन में किसी वजह से होती हैं इस बारे में भी हम आज आपको बताने जा रहे हैं साथ ही यह भी बताएंगे कि इन दिक्कतों को कैसे ठीक किया जा सकता हैं।

नई दिल्ली: आजकल जितने भी स्मार्टफोन मार्केट में मौजूद हैं उन सभी में कुछ समय बाद काई सारी समस्याएं आने लगती हैं जिनमें चार्जिंग स्लो, फ़ोन हैंग होना जैसी दिक्कतें शामिल हैं, लेकिन ये दिक्कतें फोन में किसी वजह से होती हैं इस बारे में भी हम आज आपको बताने जा रहे हैं साथ ही यह भी बताएंगे कि इन दिक्कतों को कैसे ठीक किया जा सकता हैं।

चार्जर है समस्या की जड़

कई बार लोग किसी भी चार्जर को लेकर अपने स्मार्टफोन को चार्ज करने लगते हैं और पूरा-पूरा दिन चार्जिंग पर लगे रहने के बावजूद स्मार्टफोन चार्ज नहीं होता है ऐसे में आपको ये बात समझनी चाहिए कि चार्जर में कोई दिक्कत जरूर है इस दिक्कत की वजह से ही स्मार्टफोन देर से चार्ज होता है।

क्यों होती है समस्या

आजकल जितने स्मार्टफोन भी मौजूद हैं सबमें भारी-भरकम एमएएच वाली बैटरी लगाईं जाती हैं और इन बैटरियों की वजह से आप सिर्फ ओरिजिनल चार्जर से स्मार्टफोन को चार्ज करेंगे तब ही ये ठीक तरह से चार्ज होता है अन्यथा ये ठीक तरह से चार्ज नहीं होगा और आपका स्मार्टफोन भी हैंग करने लगता है ऐसे में आपको अपने फोन का ओरिजिनल चार्जर ही खरीदना चाहिए।