newsdog Facebook

क्यों अपने से बड़ी महिलाओं पर फिदा होते है मर्द, कारण जान हैरान रह जाएंगे

Gyan Hi Gyan 2019-01-09 19:01:26

क्यों अपने से बड़ी महिलाओं पर फिदा होते है मर्द, कारण जान हैरान रह जाएंगे

शादी की उम्र होते माता पिता अपने बच्चों के लिए रिश्ते देखने लगते हैं. हमेशा हमने देखा है कि रिश्त देखने के दौरान इस बात का ख्याल रखा जाती है कि लड़के लड़की की उम्र में कम से कम 2, 3 साल का अंतर हो यानि लड़कियां लड़के से छोटी होनी चाहिए. लेकिन आज के समय में लड़कों की यह सोच बहल गई है आज वह अपने से बड़ी उम्र की लड़की को ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसा इसलिए होने लगा है क्योंकी लड़के उम्र से ज्यादा कम्पेटिबिलिटी को तवज्जों देते हैं. आज के समय में देखा जाता है लड़के अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों में इंटरस्टेड होते है. ऐसा क्यों होता है आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे हैं.

आत्मनिर्भर वाइफ

आज के दौर में बढती महंगी के कारण घर किसी एक की नौकरी से नहीं चल पाता. ऐसे में हर लड़का चाहता है उसकी वाइफ जॉब करे और सेल्फ डिपेंड हो. ऐसी महिलाअ पति की जिम्मेदारी आधी बाट लेती हैं. इसलिए अक्सर हम देखते हैं कि पुरुषों का अपने ऑफिस की सीनियर पर दिल आ जाता है.

जिम्मेदार साथी

हर लड़के चाह होती है उसकी पार्टनर जिम्मेदार हो अपनी जिम्मेदारी समझे. हर चीज के लिए उस पर डिपेंड न हो. घर की छोटी छोटी चीजें हो या बाहर के काम हर चीज में उसका हाथ बटाएं. उम्र में पुरुषो से ज्यादा महिलाएं मैच्यौर होती हैं. लड़को को ऐसी ही महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं, क्योंकी वह उनकी जिम्मेदारी बांट लेती हैं.

इमोशनल स्ट्रोंग

बड़ी उम्र की महिलाएं पुरुषो के मुकाबले ज्यादा इमोशनल स्ट्रोंग होती है. वह परेशान जीवनसाथी को इमोशनल सपोर्ट करती हैं और उनकी परेशानी कम कर देती हैं. वहीं कम उम्र की लड़कियों में ये सपोर्ट मिल पाना मुश्किल होता है. इसी कारण पुरुष अपने से बड़ी उम्र की महिलाओँ से दिल लगा बैठते हैं.

आत्मविश्वास से भरपूर

बड़ी उम्र की लड़कियों में कॉन्फिडेंट लेवल भरपूर होता है वह हर चीज को आसानी से हैंडल कर लेती हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकी उन्होंने लाइफ में अकेले स्ट्रगल किया हुआ होता है. वह आसानी से जानती है किस सिच्वेशन को कैसे हैंडल करना है. इसके पीछे उनका अनुभव होता है.