newsdog Facebook

बोले गिरिराज- गरीबों को आरक्षण मिले, RJD मित्रों को ये हजम नहीं

Eenadu India 2019-01-09 21:59:00

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह.


नवादा: केंद्र सरकार ने सवर्णों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला लिया है. इसके लिए बनाया गया बिल लोकसभा में पूर्ण बहुमत से पास किया गया है. वहीं, बीजेपी के फायरब्रांड नेता और मंत्री गिरिराज सिंह ने खुशी जाहिर की है. इसके साथ ही गिरिराज ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है.


अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे गिरिराज सिंह ने राजद नेता मनोज झा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब तक संविधान में 123 बार संशोधन हो चुका है. संविधान में यह अधिकार है कि देश के विकास के लिए संशोधन कर सकते हैं. यह बिल्कुल संविधान के ढांचे के अनुरूप है. जो इसका विरोध करेगा जनता उसे दिखा देगी.

बता दें कि, बुधवार को राज्यसभा में राजद कोटे से सांसद बने मनोज झा सवर्णों के 10 प्रतिशत आरक्षण का जोरदार विरोध करते हुए कहा था कि यह संविधान के स्ट्रक्चर को तोड़ने की साजिश है. जबकि मनोज स्वयं एक सवर्ण जाति से ताल्लुकात रखते हैं.
फिलहाल, राज्यसभा में चर्चाएं जारी है. फिर वोटिंग होना है. लेकिन झा के रवैये से ऐसा लगता है कि वो राज्यसभा में भी इस बिल का विरोध करेंगे. अब देखना ये होगा कि राज्यसभा में इस बिल के लिए कितना समर्थन मिलता है.