newsdog Facebook

अगर लंबे समय तक जीना चाहते हैं तो आज ही बंद करें इन चीजों का सेवन

News India Live 2019-01-10 00:00:00

आज के समय में बहुत से लोग बहुत ही कम उम्र तक ही जी पाते हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह लोग अपने खान-पान पर और अपनी सेहत पर सही तरह से ध्यान नहीं दे पाते हैं. जिस वजह से वे व्यक्ति शरीर से कमजोर होने लगते हैं और ज्यादा दिन तक नहीं जी पाते हैं. इसलिए आज हम उन लोगों को यह बताने वाले हैं कि आप को इन चीजों का सेवन बंद कर देना चाहिए क्योंकि इन चीजों की सेवन करने की वजह से लोग ज्यादा दिन तक नहीं जी पाते हैं.

इन चीजों का सेवन करना बंद कर दें

पॉपकॉर्न

आपको बता दें कि पॉपकॉर्न खाने में तो बहुत ही अच्छा लगता है लेकिन माइक्रोवेव में पका हुआ पॉपकॉर्न सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है. आप घर में बना हुआ पॉपकॉर्न खा सकते हैं .

पामोलिन ऑयल

आजकल जितने भी तली हुई चीजें बनाई जा रही है उन सभी तली हुई चीजों में मोबाइल का ज्यादा उपयोग किया जाता है जो हमारे शरीर को अंदर से काफी हद नुकसान पहुंचाता है तथा शरीर के पोषक तत्व को दूर करता है और बीमारी की और हमारे शरीर को ले जाता है.

कोल्ड ड्रिंक

गोल्ड रिंग कभी कभी पीना ठीक रहता है लेकिन जो लोग ज्यादा मात्रा में कोल्ड ड्रिंक का सेवन करते हैं उनकी सेहत काफी जल्दी खराब होती है क्योंकि कोल्डड्रिंक पीने से शरीर के पोषक तत्व खत्म हो जाते हैं. और ज्यादा कोल्ड ड्रिंक पीने से डायबिटीज ब्लड प्रेशर जैसी समस्या उत्पन्न होने लगती है.