newsdog Facebook

ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर है हॉस्पिटल में भर्ती

Samachar Jagat 2019-01-10 12:19:05

स्पोर्टस डेस्क। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 1—2 से हार का सामना करना पड़ा। अब दोनों टीमों के बीच तीन ​मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेला जाना है। लेकिन इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टॉर ऑलराउंडर मिचेल मार्श को गैस की समस्या के कारण पिछले दो दिन से हॉस्पिटल में भर्ती है। इस कारण से वे पहले वन—डे मैच से बाहर हो गए है।




आपको बता दें कि इस मिचेल माार्श के विकल्प के रूप में एश्टन टर्नर को टीम में शामिल किया गया है। टर्नर मध्क्रम के बल्लेबजा है। इसके साथ ही पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर है। उन्होंने तीन टी20 मैच खेले है। ये मैच श्रीलंका के खिलाफ फरवरी 2017 में खेले थे। उस समय ऑस्ट्रेलिया के मुख्य खिलाडी भारत दौरे पर पहला टेसट खेलने की तैयारी कर रहे थे। श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को 2—1 से हार का सामना करना पडा। इसके बाद टर्नर का टीम में चयन नहीं हो सका। 

गौरतलब है कि बिग बैश लीग में टर्नर पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ खेले। इस सीजन में उन्होेंने शानदार पारियां खेली। बीबीएल की अपनी पिछली तीन पारियों में क्रमश: 60*, 47 और 43* रन बनाएं। 

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने मार्श की समस्या को लेकर कहा है कि हम देखेंगे कि वह कैसे जल्दी ठीक होते है। यह तय है कि वह पहला मैच नहीं खेल रहे है। हम इंतजार करेंगे कि वह कैसे और कितनी जल्दी ठीक हो सकते है। 
पहले वनडे मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी, झाए रिचर्डसन, बिली स्टानलेक, जेसन बेहरनडोर्फ, पीटर सिडल, नाथन लियोन और एडम जंपा।