newsdog Facebook

समय से पहले बाल सफेद हो रहे हैं तो अपनाएं ये उपाय

Gyan Hi Gyan 2019-01-10 11:59:27

समय से पहले बाल सफेद हो रहे हैं तो अपनाएं ये उपाय

आज की लाइफस्टाइल बदलने से शरीर में कई तरह के बदलाव आ रहे हैं. सेहत का ख़राब होना, शरीर स्वस्थ ना रहना और असमय बालों का झड़ना या फिर सफ़ेद होना. ऐसी कई परेशानी आती है आज की लाइफ में. बाल सफ़ेद होना एक बड़ी परेशानी है जिससे हर कोई परेशान है. चाहे लड़के हो या फिर लड़की, दोंनो के ही साथ ये परेशानी हो रही है. लेकिन इसके कुछ उपाय भी हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं जिसके बाद आप अपना नैचरल लुक रख सकते हैं. आप इन चीजों का सेवन करके समय से पहले सफेद होने वाले बालों मुक्ति पा सकती है.

सफ़ेद बालों के लिए उपाय:

आंवला: आंवला में होने वाले एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन सी हमारे बालों को सफेद होने से बचाते है.आप चाहें तो रोजाना आंवला का सेवन करके भी इससे फायदे पा सकती हैं.

करी पत्ते: करी पत्तों में नारियल के तेल मिला लें और फिर इस तेल से अपने बालों में अच्छी तरह से मसाज कर लें और इसे रात भर बालों में ही लगा रहने दें और अगले दिन अपने बालों को धो लें.

मेहंदी: बालों को डैमेज करने के बजाय उन्हें बेहतर बनाने में मदद करते हैं. आप चाहे तो मेहंदी में कॉफी और आंवला पाउडर मिला सकती हैं. इसके आलवा मेहंदी के पत्तों को नारियल के तेल में डालकर उबाल भी सकती हैं.

प्याज का रस: प्याज के रस में सल्फर होता है जो कि हमारे बालों को सफेद होने में मदद करता है. इसके लिए आप 2 से 3 प्याज को अच्छी तरह से पीसकर इसका रस अलग कर लें. अपने बालों में लगा लें.