newsdog Facebook

गोरा होना चाहते हो तो रात को सोते समय चेहरे पर लगा लें ये 3 चीज

Gyan Hi Gyan 2019-01-10 14:46:41

गोरा होना चाहते हो तो रात को सोते समय चेहरे पर लगा लें ये 3 चीज

दोस्तों आजकल के इस बदलते परिवेश में हर इंसान अपने आप को सुंदर और अच्छा दिखाना चाहता है। ताकि वह स्मार्ट और काफी आकर्षित दिख सके। इसके लिए व्यक्ति मार्केट में उपलब्ध क्रीम का इस्तेमाल करते हैं जो त्वचा के लिए बहुत ही हानिकारक होती हैं और वह हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचाने लगते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे नुस्खे लाए हैं जिसके सेवन से आप गोरे हो सकते हैं। दोस्तों गोरा होना चाहते हो तो रात को सोते समय चेहरे पर यह तीन चीजें लगा ले। तो जाने इस न्यूज़ में।


*दोस्तों वैसे तो हल्दी को आयुर्वेदिक और प्राकृतिक जड़ी बूटी के रूप में उपयोग में लिया जाता है। लेकिन आप इसका उपयोग अपने चेहरे को गोरा बनाने के लिए कर सकते हैं इसके लिए आपको हल्दी को पानी में भिगोकर इसका पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगा ले जिससे आपकी त्वचा कोमल और सुंदर हो जाएगी।


*दोस्तो रात के समय सोने से पहले आपको थोड़े से नारियल के तेल में नींबू का रस मिलाकर इस को चेहरे पर लगाने से भी आपकी त्वचा कोमल और आकर्षित होने लगती है।


*दोस्त मुल्तानी मिट्टी पुराने समय का नुस्खा है जिसके माध्यम से भी हमारा चेहरा गोरा होता है। इसलिए आपको रात को सोने से पहले मुल्तानी मिट्टी का लेप करके अपने चेहरे को सुबह ठंडे पानी से धो ले जिससे आपके चेहरे पर जमा धूल मिट्टी सब साफ हो जाएंगे और आपका चेहरा सुंदर और कोमल हो जाएगा।

दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो लाइक और शेयर जरूर करें।