newsdog Facebook

देखें, टीम इंडिया टेस्ट में टॉप पर कायम, ODI नंबर वन बनने की राह नहीं है आसान..

Mykhabar 2019-01-10 16:46:14

आज एक बार फिर मै कुछ खेल से जुडी नयी पोस्ट की अपडेट लेकर आया हूँ, इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते रहे ..

इस समय ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही टीम इंडिया के टेस्ट सीरीज जीतने के बाद हौसले बुलंद हैं. टीम ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष जगह कायम रखा है, अब उसकी नजर वनडे रैंकिंग पर है. विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी वनडे रैंकिंग में व्यक्तिगत सूची में शीर्ष पर कायम हैं लेकिन भारत अगर अपने अगले आठ एक दिवसीय मुकाबले जीत लेता है तो भी वह टीम रैंकिंग में पहले जगह पर चल रही इंग्लैंड से महज एक अंक पीछे रह जाएगा. टीम इंडिया अभी दूसरे जगह पर चल रही है.

भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीन और न्यूजीलैंड से पांच वनडे खेलने हैं जिससे वह 125 अंक तक पहुंच जाएगा और इंग्लैंड से केवल एक अंक पीछे रहेगा, लेकिन ऐसा तभी होगा जब वह अपने सभी आठ मैचों में जीत हासिल कर लेगा जबकि पाकिस्तान को उन्हें पछाड़ने के लिए दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराना होगा.
इंग्लैंड की टीम तालिका में 126 अंक लेकर शीर्ष पर चल रही है जबकि इस समय भारतीय टीम 121 अंक लेकर दूसरे जगह पर चल रही है.

बैटिंग में टॉप दो पर हैं भारतीय खिलाड़ी

बल्लेबाजी सूची में कोहली (एक) और रोहित शर्मा (दो) ने अपना जगह कायम रखा है जबकि बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान (दूसरे) और टीम के अपने साथी कुलदीप यादव (तीसरे) से काफी आगे हैं. अन्य भारतीयों में बल्लेबाज शिखर धवन नौंवें जगह पर हैं जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंग्लैंड के आदिल राशिद के साथ संयुक्त छठे जगह पर हैं.

वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को शिकस्त देकर अपना तीसरा जगह कायम रखा है. उन्होंने एक अंक हासिल किया जिससे उनके 113 अंक हो गए जबकि श्रीलंका अपने आठवें जगह पर बना हुआ है लेकिन वह एक अंक गंवा चुका है जिससे उसके 78 अंक हैं.

यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शनिवार 12 जनवरी से हो रहा है. पहला वनडे सिडनी में खेला जाएगा. इस के बाद 15 जनवरी मंगलवार को दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे एडिलेड में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मेलबर्न में 18 जनवरी (शुक्रवार) को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच अब तक 128 वनडे मैच खेले गए हैं. इनमें से 73 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं. वहीं भारत ने 45 मैच जीते हैं, जबकि 10 मैचों में नतीजा नहीं निकल सका.

निचे कमेंट करके अपने राय जरुर बताये की आपको ये पोस्ट कैसी लगी

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.