newsdog Facebook

दुबली पतली लड़कियों के लिए वजन बढ़ाने के आसान घरेलू उपाय

Samachar Nama 2019-01-10 14:38:05

जयपुर । आजकल की लाइफ स्टाइल कुछ ऐसी हो चली है की हम खुद पर बिलकुल भी ध्यान नही देते और उसका खामियाजा हमारे शरीर को भुगतना पड़ता है । जा के समय में लोग या तो मोटे नज़र आते हैं या बहुत ही पतले । लड़के यदि पतले हों भी तो कुछ खासा फर्क नही पड़ता पर यदि लड़कियां बहुत ज्यादा पतली हो जाती है तो उनके लुक्स और पर्सनलिटी पर बहुत फर्क पड़ता है इतना ही नही उनको कोई पसंद भी कुछ खास  नहीं करना शादी में  भी परेशानी आती है और उनको खुद को भी काफी कुछ सुनना पड़ता है ।

आज हम बात कर रहे हैं उन लड़कियों के बारे में जो बहुत ही पतली होती है और उबका वजन ना बढ़ना उनकी सबसे बड़ी परेशानी होती है । हर कोई उनको यह सलाह देदेता है की बेटा कुछ खाया करो पर कोई ये तो बताता ही नही है की खाएं क्या ? किस चीज़ से वजन बढ़ेगा और अगर बताएगा भी ऐसी ऊटपटाँग चीज़ें जिंका कोई मतलब ही नही बनता । कुछ कुछ तो ऐसे भी लोग होते हैं जो बाबा जी की जड़ी बूटी इसका उपाय बता देते हैं पर ऐसा कुछ नही है और यह सब कुछ खाना भी नही चाहिए । आज के अंक में हम आपको बताने जा रहे हैं की आपको किस चीज़ का सेवन करना चाहिए । क्या आपकी सेहत को अच्छा बना सकता है ? तो डॉक्टर की दावा और बाबा जी का चमत्कारी प्रसाद छोड़ कर आप इनको ट्राय करिए यह आपको अच्छी सेहत और अच्छा शरीर दोनों देगा । आइये जानते हैं वह क्या है ?

लड़कियों को मोटा होने अच्छा शरीर पाने के लिए इन चीजों का सेवन करना चाहिए :-

प्रोटीन वाला अनाज और अंकुरित अनाज का सेवन करना चाहिए । इतना ही नही थोड़ी वर्जिश भी साथ में जरूरी है । वह आपकी मांसपेशियों के विकास के लिए बहुत जरूरी है ।

जौ रात को मुट्ठी भर जौ के दानों को भिगोकर रख दें सुबह इसके छिलके निकाल कर उसकी खीर बनाए और  खाएं ।

2 खजूर , 10-12 बादाम , को पीस कर , दूध में मिश्री और बटर के साथ मिला कर इसका सेवन करने से भी आपको बहुत जल्द और बहुत अच्छा फायदा होगा ।