newsdog Facebook

FE बेस्ट बैंक्स अवॉर्ड्स 2018: रोमेश सोबती बने बैंकर ऑफ द ईयर, अरुंधति भट्टाचार्य को लाइफटाइम अचीवमेंट

Financial Express Hindi 2019-01-10 21:41:16
फाइनेंशियल एक्सप्रेस हर साल देश के बेस्ट बैंक्स को सम्मानित करता है.

FE Best Banks Awards: फाइनेंशियल एक्सप्रेस हर साल देश के बेस्ट बैंक्स को सम्मानित करता है. इसी कड़ी में 2018 के लिए भी बेस्ट बैंक्स अवॉर्ड्स दिए गए. इस दौरान इंडसइंड बैंक के MD रोमेश सोबती को बेस्ट बैंकर ऑफ द ईयर चुना गया. वहीं SBI की पूर्व चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया.

इन अवॉर्ड्स को ICICI बैंक के पूर्व चेयरमैन नारायण वाघुल ने प्रदान किया. अवॉर्ड्स की रेस में शामिल होने वालों में बैंकर्स से लेकर फाइनेंशियल सर्विसेज फर्म, NBFCs और फिनटेक कंपनियां भी थीं.

TCS के पूर्व चेयरमैन एस रामादुरई की अध्यक्षता वाली हाई पावर्ड ज्यूरी ने बेस्ट बैंक्स अवॉर्ड्स के विनर्स को चुना है. ज्यूरी के अन्य प्रमुख सदस्यों में L&T के डायरेक्टर व CFO आर शंकर रमन, UTI एसेट मैनेजमेंट के पूर्व एमडी लियो पुरी, पूर्व RBI एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर विश्वमोहन महापात्रा और Ispirt के फाउंडर शरद शर्मा थे.

इस दौरान अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि विश्व की निगाहें हम पर हैं. हमारी बैंकिंग लचीली है और अभी इसे नई चुनौतियों से पार पाना है और आगे बढ़ना है.

इससे पहले फाइनेंशियल एक्सप्रेस के एमडी सुनील जैन ने ओपनिंग स्पीच दी और उसके बाद पैनल डिस्कशन हुआ. पैनलिस्ट्स में एक्सिस बैंक की पूर्व CEO शिखा शर्मा, SBI MD पीके गुप्ता, Ispirt के फाउंडर शरद शर्मा, फोन पे के हेड ऑफ बैंक रिलेशंस हेमेंत गाला और बैंक बाजार के CEO आदिल शेट्टी थे.