newsdog Facebook

टाइगर श्रॉफ की तरह बॉडी बनानी है तो गर्म पानी के साथ करें इस चीज़ का सेवन

Tahlka News 2019-01-10 05:30:00

टाइगर श्रॉफ की तरह बॉडी बनानी है तो गर्म पानी के साथ करें इस चीज़ का सेवन

आज के लड़के अपनी बॉडी अट्रैक्टिव बनाने में ज्यादा ध्यान देते हैं. इसके लिए दिन रात जिमिंग करते हैं और तरह तरह की डाइट भी फॉलो करते हैं. कई लोग बॉलीवुड के सेलेब को भी फॉलो करते हैं, ऐसे में आजकल सभी टाइगर श्रॉफ की बॉडी को देखकर उनके फैन बन रहे हैं. तो आज हम आपको बताने जारहे हैं किस तरह टाइगर अपनी बॉडी फिट बनाये रखते हैं. अगर टाइगर श्रॉफ जैसी बॉडी चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो करें. इस्तेमाल कर आप कमजोर शरीर को ताकतवर और स्वास्थ्य बना सकते हैं 

इसके लिए आपको अश्वगंधा लेना होगा. आपको बता दें अश्वगंधा शरीर को ताकतवर और स्वस्थ बनाने के लिए एक अच्छी औषधि है. इसीलिए यदि आप इसे एक गिलास गर्म पानी में एक चम्मच अश्वगंधा चूर्ण मिलाकर सेवन करते हैं तो आपका पाचन तंत्र सुधरता है. इसी के कारण आपकी बॉडी वो सब लगता है जो आपके शरीर को चाहिए. अश्वगंधा चूर्ण का सेवन करने से व्यक्ति को थकान महसूस नहीं होती और व्यक्ति की शारीरिक शक्ति भी बढ़ती है.


अश्वगंधा चूर्ण का सेवन यदि आप एक गिलास गर्म दूध के साथ नहीं कर पा रहे हैं तो इसका सेवन आप दूध के साथ भी कर सकते हैं. यदि आप इस चूर्ण को 15 से 20 दिनों तक सेवन करते हैं तो आपको काफी अच्छा महसूस होने लगेगा. यदि आप शारीरिक कमजोरी से पीड़ित है तो उसके लिए आप इसे 50 दिन तक सेवन करें.